2 अगस्त को 50 प्रतिशत साथ खोला जायेगा स्कूल ,,केबिनेट बैठक में लिया निर्णय

 छत्तीसगढ़ में 2 अगस्त से खुलने जा रहे है स्कूल परन्तु  पहले  पलकों की सहमति लेना अनिवार्य 

छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार द्वारा 2 अगस्त से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।  20 जुलाई के केबिनेट बैठक में बहुत से महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया जिसमे एक स्कूल खोलना।  स्कूल के साथ कॉलेज, आईटीआई , पॉलिटेक्निक विद्यालय सभी को 50 प्रतिशत की उपस्थित में खोला जयेगा।     

2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

2अगस्त से खुलने वाले स्कूल में सबसे पहले हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल को खोला जायेगा जिसमे बच्चों के 50 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ खोला जायेगा। इससे पहले ग्राम पंचायत में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहो साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पलकों से  सहमति लेना अनिवार्य होगा।  
छत्तीसगढ़ सरकार की 20 जुलाई की केबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया गया जिसमे 50 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ कक्षा 10 से 12 वी तक की बच्चों को बुलाया जायेगा। ये निर्णय मुख्यमत्री निवास में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया। इसके साथ महाविद्यालय ,औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ,को भी भौतिक रूप से खोलने का निर्णय लिया गया। इसमें भी बच्चे 50 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ खोला जायेगा इससे स्पष्ट है की बच्चों को रोटेशन में शाळा आना होगा।

ऑनलाइन क्लास जारी रहेगा -

 ऑनलाइन कक्षा स्कूल खुलने  के बाद भी चलता रहेगा 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल खुलने जा  रहा है।  इसके   भी शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास का सञ्चालन करना होगा। 

केबिनेट बैठक की pdf डाउनलोड करें  

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें

व्हाट्सएप्प ग्रुप 1

व्हाट्सएप्प ग्रुप 2

अहम निर्णय जो केबिनेट बैठक में लिए गया 

1 प्रथम अनुपूरक अनुमान वर्ष 2021 -22 का विधान सभा में उपस्थापन बाबत छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक 2021 का अनुमोदन किया गया 

2 नवा रायपुर में विश्व स्तरीय प्रशिक्षण संसथान की स्थापन के लिए नवा रायपुर में शिक्षा विभाग को 20 एकड़ भूमि निःशुल्क आबंटित करने का निर्णय लिया गया।  

3 छत्तीसगढ़ चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग (अधिग्रहण )विधेयक 2021 अनमोदन किया गया। 

4 मुख्यमत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के समबन्धा में मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्तुत एक पूरक प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।  इस योजना  तहत कृषक द्वारा अपने  कृषि  में वृक्षा रोपण करने पर प्रति एकड़ 10 हजार रूपए  प्रोत्साहन  राशि  दिया जायेगा 

5 छत्तीसगढ़ राजीवगांधी किसान न्याय योजना के क्रियान्वयन हेतु जारी दिशानिर्देश का अनुमोदन किया तथा  मे रागी फसल को  शामिल करने का निर्णय  लिया गया। 

6 छत्तीसगढ़ में आंगनबाड़ी को दो पालियों में खोलने का निर्णय लिया गया  है जो २६ जुलाई 2021 से संचालित किया जाएगा।  

7   छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण परिषद् में सदस्यों की संख्या 10 से बढाकर 21 किये जाने का  निर्णय  गया। 

 ये भी पढ़ें -

ट्रांसफर से बैन हटा,, अब सरकारी कर्मचारी करा सकेंगे स्थनांतरण



Post a Comment

Previous Post Next Post