सहायक शिक्षक एल बी वेतन विसंगति होगी दूर ,,, तीन सदस्य समिति का किया गठन ,,

हायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की समस्या दूर करने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया गया। , इस समिति के अध्यक्ष सचिव स्कूल शिक्षा विभाग एवं सदस्य  सचिव सामान्य प्रशासन विभाग ,एवं सचिव छत्तीसगढ़ शासन वित्त विभाग इस समिति के सदस्य होंगे।  

समिति तीन माह में अपना रिपोर्ट सौपेगी जिसमे सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति से सम्बन्धी डाटा कलेक्ट कर  अपना रिपोर्ट सरकार को सौपेगी। 

सहायक शिक्षक पदाधिकारियों ने शिक्षा सचिव से की मुलाकात 20 मिनट तक हुआ चर्चा ,,90 दिन की समय सीमा  में प्रतिबद्ध है - 
Cgreporter.com रायपुर- सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति के लिए बनाने वाली कंमेटी इसी माह बनने वाली प्राप्त जानकारी के अनुसार फेडरेशन पदाधिकारियों ने आज शिक्षा सचिव से मुलाकात पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए शिक्षा सचिव श्री कमलप्रीत सिंह ने इसी माह कंमेटी गठन करने की जानकारी दी है ।5 सितंबर के हड़ताल को वापस लेने के बाद वेतन विसंगति के मामले में  प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है ।

इसी माह होगी कमेटी  गठन- शिक्षा सचिव ने पदाधिकारियों से मुलाकात के समय चर्चा किया कि इसी माह कमेटी गठन किया जाएगा ।चर्चा के दौरान शिक्षा सचिव श्री कमलप्रीत सिंह ने पदाधिकारियों को बताया कि अंतर्विभागीय समिति होने के कारण समय लग रहा है ।साथ ही चर्चा के दौरान बताया कि समिति की फ़ाइल माननीय मुख्यमंत्री तक  पहुचा दी गयी है ।

ये भी पढ़ें - शिक्षकों की लंबित एरियस ,अंतर राशि भुक्तान के लिए जारी हुआ आदेश 

कंमेटी की पहली बैठक में फेडरेशन के पदाधिकारियों को भी बुलाया जा सकता है - चर्चा के दौरान सचिव महोदय ने जानकारी दिया कि सहायक शिक्षक वेतन विसंगति केमुद्दे पर बनाने वाली कमेटी की पहली बैठक 20 से 22 सितंबर तक हो सकता है जिसमे सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों को भी बुलाया जा सकता है । शिक्षा सचिव ने आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री द्वारा बताए गए तीन माह में समिति की रिपोर्ट आ जायेगी । सरकार वेतन विसंगति के लिए गंभीर है ।

 ये भी पढ़ें - संभागवार शिक्षक lb संवर्ग वरिष्ठता सूचि जारी

5 सितंबर का आंदोलन मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद वापस लेने का निर्णय  लिया गया था- आप सभी जानते है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सहायक शिक्षकों वेतन विसंगति  के लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन प्रारम्भ कर दिया था जिसमे 5 सितंबर-2021 को  राज्य स्तरीय धरना आंदोलन प्रस्तावित था जिसे मुख्यमंत्री एवम शिक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया गया जिसमें मुख्यमंत्री द्वार सहयक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने  के लिए समिति गठन कर 3 माह के भीतर निर्णय लिया जाएगा ।

ये भी पढ़ें - बीएससी नर्सिंग परीक्षा तिथि घोषित 

सहायक शिक्षकों को एकजुट रहने से ही उनका मांग पूरा हो सकता है ।माना कि संगठन बहुत बड़ी है जिसमे 1 लाख 09 हजार सहायक शिक्षक है । संगठन बड़ी होने की वजह से आपस मे मतभेद होते रहते है ।परंतु अपने मांग को मनवाने के लिए सहायक शिक्षक को एक जुट रहना बहुत ही जरूरी है ।शिक्षा सचिव से प्रांतीय पदाधिकारी मनीष मिश्र ,सुखनंदन यादव,हेमकुमार साहू,राजू टंडन ,सहित  केऔर पदाधिकारी मौजूद रहे।

हमें join करें -

Post a Comment

Previous Post Next Post