UGC NET-2021 परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव,,, 1 अक्टूबर को जारी किया गया नया नोटिफिकेशन

 नेट परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव ,यूनिवर्सिटी ग्राण्ड कमीशन द्वारा नेट की परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है ।ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने कीअंतिम तिथि 5 सितंबर 2021 को अंतिम होने वाली है ।आज UGC NET द्वारा आज परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है ।

ये बदलाव विद्यार्थियों की माग को देखते हुए एवम महत्वपूर्ण परीक्षा जैसे UPSC एवम RPSC EXAM तिथि क्रेक होने के कारण ही ये बदलाव किया गया है । 

पूर्व परीक्षा तिथि-old days and dates

नेट द्वारा जारी परीक्षा की तिथि पूर्व में 6 अक्टूबर 2021से 11 अक्टूबर के बीच होना था ।जिसे चेंज कर दिया गया है ।

नया परीक्षा तिथि  revised days and dates

Ugc द्वारा जारी नया परीक्षा तिथि में बदलाव करते हुए  बुधवार 6 अक्टूबर सर शुक्रवार 8 अक्टूबर 2021 एवम 17 अक्टूबर रविवार से 19 अक्टूबर मंगलवार को रखा गया है । UGCNET की परीक्षा तिथि में बदलाव के कारण UPSC परीक्षा तिथि है ।परीक्षार्थी अधिक जानकारी के लिए UGC नेट की आधिकारिक वेबसाइट में जा कर देख सकते है ।

1 अक्टूबर 2021 को जारी नया नोटिफिकेशन डाउनलोड करें  

1अक्टूबर 2021 को ugcnet द्वारा नया नोटिस जारी  है की जिसमे बताया  है की 06 और 7 अक्टूबर को दूसरा महत्वपूर्ण एग्जाम होने  के कारण एग्जाम डेट में परिवर्तन किया जा रहा है। पुराना तिथि 06 अक्टूबर और 8 अक्टूबर और संडे 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक को होने वाला एग्जाम अब नए तिथि  17 अक्टूबर दिन रविवार  प्रारम्भ  होकर 25 अक्टूबर 2021 तक संचालित होगा। 

क्यों किया गया बदलाव  

Ugc द्वारा परीक्षा की तिथि में बदलाव का मुख्य कारण  है कि उसी डेट को  UPSC परीक्षा एवम RPSC परीक्षा भी उसी डेट को होने वाली है ।और UGC का कहना है कि जितना अधिक से अधिक स्टूडेंट भाग ले सकें ।

 हमसे जुड़ें - 

Post a Comment

Previous Post Next Post