ब्रेकिंग-केबिनेट बैठक में 100 प्रतिशत स्कूल खोलने में लगी मुहर-आदेश जारी

 Cgreporter.com रायपुर छत्तीसगढ़ सरकार की दो माह बाद होने वाले केबिनेट बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में  आज दोपहर 12बजे आयोजित किया  जाएगा । बैठक की प्रमुख बिंदु पेट्रोल डीजल के दामों को कम करने ,स्कूल को 100 प्रतिशत की उपस्थिति में खोलने ,भूमिहीन मजदूरों को सालाना 6 हजार देने एवम धान खरीदी जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

राज्य में कोविड संक्रमण  में के बाद पहली बार सरकार स्कूल को 100 प्रतिशत की उपस्थिति में खोल सकती है उसके लिए पहले से चर्चा चल रही है आज राज्य सरकार द्वारा  इसे अनुमति प्रदान किया  है । पिछले 2 वर्षों से कोविड संक्रमण के चलते स्कूल बंद  रहा वही अगस्त महीने से स्कूलों को 50 प्रतिशत की उपस्थिति के अनुसार खोल जा रहा है आज केबिनेट बैठक में इसे पूरा उपस्थित के साथ खोले जाने पर मुहर लग जायेगी ।

वही दूसरी बिंदु पेट्रोल डीजल की बात करने तो केंद्र सरकार द्वारा वेट टेक्स काम कर डीजल में 10 रुपये ओर पेट्रोल में 5 रुपये काम कर दिया गया है ।और कई राज्यों में भी वेट टेक्स काम कर दिया गया है अब छत्तीसगढ़ सरकार पहले से कहते हुए आ रही है कि राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमत को कम करेंगे  इसपर आज चर्चा होगी और पेट्रोल  डीजल की दाम भी घट सकते है । 

वाणिज्य कर  विभाग द्वारा कैबिनेट सचिव अमिताभ जैन को अपना प्रस्ताव भेज दिया गया है । प्राप्त जानकारी अनुसार संभवतः डीजल में 7 और पेट्रोल में 5 रुपये तक घट  सकते है।

कर्मचारियों की महगाई भत्ता पर चर्चा नही  
राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में महगाई भत्ता पर कोई चर्चा होने की उम्मीद नही है क्योंकि बैठक की बिंदुओं में  DA से संबंधित कोई जानकारी नही।वही कर्मचारियों की आस पर पानी फिर सकता है कर्मचारियों की बड़ी आस थी कि राज्य सरकार कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों की महगाई भत्ता की बात करेगी और महगाई भत्ता की सौगात देगी पर इस बैठक में महगाई भत्ता पर कोई चर्चा नही होने वाला है जिससे कर्मचारी वर्ग नाराज हो गए है । और उनके आस में पानी फिरता नजर आ रहा है ।
कर्मचारी करेंगे आंदोलन - 
राज्य के कर्मचारी अब आंदोलन करेंगे क्योंकि पहले से उनका रणनीति तैयार है और वो कभी भी अपने आंदोलन की सुरवात कर सकते है । राज्य कसर्मचारी अपने आप को ठगे हुए से महसूस कर रहे है ।

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post