ब्रेकिंग-शिक्षा मंत्री के साथ बैठक ख़त्म - सहायक शिक्षकों की हड़ताल आज होगी समाप्त

 ब्रेकिंग cgreporter.com रायपुर -सहायक शिक्षकों की हड़ताल आज हो सकती है समाप्त सहायक शिक्षकों की प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात सचिव अलोक शुक्ला से हुआ है।  इसके बाद दोपहर 3 बजे शिक्षा मंत्री से हो सकती है मुलाकात। आलोक शुक्ला से सकारात्मक चर्चा हुई है।  

गत 18 दिनों से चल रहे सहायक शिक्षकों का आंदोलन में सरकार के तरफ से सकारात्म पहल होते हुए दिख रखा है।  आज सहायक शिक्षक प्रतिनिधि मंडल ने अलोक शुक्ला से बैठक की जिसमे सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को लेकर चल रहे आंदोलन में सकारात्मक पहले दिखाई दिया है। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया की सरकार द्वारा तीसरे दौर की बैठक  के लिए बुलाया जा सकता है अलोक शुक्ला से हुई बैठक में सकारात्मक पहल की उम्मीद की जा रही है।  तीन बजे शिक्षा मंत्री से हो सकती है मुलाकात।  यदि सरकार और सहायक शिक्षकों के मध्य तालमेल जमा तो आज आंदोलन समाप्त हो सकती है। 

शिक्षा मंत्री का वक्तव्य क्या रहा -

सरकार सहायक शिक्षकों की मांग पर लगातार विचार कर रही है। कल से बच्चो की परीक्षा प्रारम्भ होने जा रही है और ये सब शिक्षक है कल के भविष्य के लिए सोच रहे तो उनके हित में फेडरेशन ये निर्णय ले रहे है की हम आंदोलन को समाप्त कर रहे है। तो सरकार इनकी मानगो पर विचार करेगी। और मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही है तो उनके आने पर बात की जाएगी। सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी। 

18 दिनों से चल रहा आंदोलन -   

सहायक शिक्षक अपनी वेतन विसंगति के मागो को लेकर विगत 18 दिनों से लगातार आंदोलन में है।  सहायक शिक्षकों का हड़ताल 11 दिसंबर से प्रारम्भ हुआ था जो की लगातार अनिश्चित कालीन चल रहा है।  इन दिनों शिक्षकों द्वारा अपने आंदोलन को लगातार उग्र बनाते जा रहे है।  

सहायक शिक्षकों की  मांग वेतन विसंगति दूर - 

सहायक शिक्षक अपनी एक मांग वेतन विसंगति दूर करने को लेकर हड़ताल में है वही सरकार को अपना ड्रॉप की सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने में सरकार को कुल 848 करोड़ की अतिरिक्त भार की बात कही है।

कल से मिडलाइन परीक्षा -   
कल से सभी प्राथमिक और पूर्व माध्यकिक शाला में मिड्लाइन की परीक्षा प्रारम्भ होने जा रही है। इसे देखते हुए सरकार द्वारा आज वार्ता के लिए फिर बुलाया गया है सबसे पहले प्रतिनिधि मंडल की बैठक मुख्य सचिव अलोक शुक्ला से हुई है। 
हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें - 

Post a Comment

Previous Post Next Post