सहायक शिक्षक फेडरेशन के हड़ताल को मिल रहा समर्थन ,एम्प्लॉयीज वेलफेयर एसोसिएशन के बाद संयुक्त शिक्षक संघ ने दिया समर्थन,,,,

 cgreporter.comरायपुर - कल  से सहायक शिक्षकों का एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति दूर करने को लेकर हड़ताल प्रारम्भ होने जा रहा है। ये हड़ताल अनिश्चितकालीन होगा कल से सहायक शिक्षक अपने विकास खंड में बैठेंगे वही इसके बार 13 दिसंबर को विधान सभा घेराव करेंगे।  

ये आंदोलन सहयाक शिक्षक फेडरेशन के नेतृत्व में किया जायेगा। संविलियन होने केबाद भी सहायक शिक्षकों में वेतन विसंगति अभी भी है जिसको लेकर सहायक शिक्षक एक जुट होकर लामबंद हो गए है। वेतन विसंगति दूर करने लम्बे समय  सहायक शिक्षक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करते आ रहे है। और सरकार से अपनी मांगे रख रहे है।  

फिर भी सरकार द्वारा मांगो को पूरा नहीं किया जा रहा जिसको लेकर प्रदेश भर के सहायक शिक्षक ने छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन करने का निर्णय लिया। इसके लिए सहायक शिक्षक की बैठक कलेक्टोरेट गार्डन में 5 दिसंबर को रखा गया था। जिसमेआंदोलन करने निर्णय लिया गया। 

11 दिसंबर से एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक की हड़ताल -

राज्य के शासकीय स्कूलों में कार्यरत 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक अपनी जायज मांग को लेकर हड़ताल में चले जायेंगे। इस अनिश्चितकालीन हड़ताल की सूचना सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा कलेक्टर ,एसपी ,डीईओ  को देदी है।  

reed more...... अवकाश सूचि 2022 डाउनलोड करें -

राज्य के सभी स्कूल होंगे बंद -  राज्य में संचालित प्राथमिक शाला में कार्यरत सभी 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक के 11 दिसंबर से हड़ताल में चले जाने से राज्य के सभी स्कूलों में तालेबंदी की नौबत आ जाएगी। वही शिक्षकों के हड़ताल में जाने से स्कूल में पढ़ाई ढप पड़ जाएगी।   

13 दिस्मबर को विधान सभा घेराव -  वैसे तो सहायक शिक्षकों का आंदोलन 11 दिसंबर से प्रारम्भ हो जाएगी परन्तु 13 दिसंबर को अनिश्चित कालीन हड़ताल के साथ विधानसभा घेराव किया जायेगा।  

 कई संघों का मिल रहा समर्थन -  सहायक शिक्षक फेडरेटों के आंदोलन  को अन्य कई संघो का समर्थन मिल रहा  है। वही गोवेर्मेंट एम्लॉईज वेलफेयर असोसिएशन  छत्तीसगढ़ के प्रांतीय अध्यक्ष कृष्णकुमार नवरंग ने कुटुंब एप्प में पोस्ट कर लिखा - सहयक शिक्षक की वेतन विसंगति की एकसूत्रीय मांग को लेकर कोई भी संघ या संगठन का आंदोलन का गवर्नमेंट एप्लाइज वेलफेयर असोसिएशन छत्तीसगढ़ समर्थन करती है। 

वही सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा आंदोलन की घोषणा करते ही जांजगीर जिला से सक्ति ब्लॉक के ब्लॉक अध्यक्ष सहित  कई पदाधिकारियों ने टीचर्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ से अपना इस्तीफा दे दिया।  हलाकि इस्तीफा देने का कारण निजी बताया गया है।  

संयुक्त शिक्षक संघ ने किया समर्थन-

संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष ने सहायक शिक्षक संघ का समर्थन करते हुए 14 दिसम्बर को विधानसभा घेराव को स्थागितकर 13 के आंदोलन में शामिल होने का पात्र जारी किया है । उन्होंने लिखा है कि एक लक्ष्य एक पथ

reed more..... सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए डीपीआई ने मंगाई रिक्त पदों की जानकारी

शिक्षकों में दिख रहे कई फाड़ -  सहयक शिक्षक फेडरेशन केआंदोलन प्रारंभ होने जा रहा है परन्तु वही दूसरे संघों द्वारा आंदोलन का ऐलान किया जा रहा है। वही 6 दिसंबर से एक गुट पहले से आंदोलन कर रहे है। वही 14 दिसंबर को  एक और शिक्षक गुट ने आंदोलन करने का निर्णय लिया है। 

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post