राज्य सिविल सेवा परीक्षा 171 पदों पर हुए परीक्षा का मॉडल आंसर हुआ जारी,,,,यहां देखें

 Cgpsc प्रारम्भिक परीक्षा  का आयोजन 13 फरवरी 2022 को हुआ था इसके लिए दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया गया था सीजीपीएससी की के लिए कुल पदों की संख्या 171 था जिसके लिए योग्यता धारी अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया था जिसके लिए लगभग दो लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिलाई थी इसके बाद सीजीपीएससी ने आज दिनांक 14 फरवरी 2022 को छत्तीसगढ़ पीएससी प्रारंभिक परीक्षा का मॉडल आंसर जारी कर दिया है मॉडल आंसर देखने के लिए नीचे डाउनलोड कर सकते हैं या सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी देख सकते हैं मॉडल आंसर देखने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

Cgpsc मॉडल यहां देखें डाउनलोड करें

cgreporter रायपुर राज्य सिविल सेवा परीक्षा CGPSC ने ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है अब अभ्यर्थी 6 जनवरी 2022 तक अपना आवेदन कर सकते है।  ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा द्वारा 171 पदों के लिए 26 नवम्बर को नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमे ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर तक राखी गई थी। वही परीक्षा की तिथि फरवरी में तय है।

आवेदन करने के दौरान शासकीय सेवा में रहने वाले छत्तीसगढ़ के मूल निवासी की उम्र सीमा में विवाद सामने आया था इसके तहत छत्तीसगढ़ के मूलनिवासी बेरोजगारों की आयु सीमा  35 वर्ष थी और 5 वर्ष की अधिकतम छूट के साथ अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक की छूट प्राप्त थी। वही शासकीय सेवा में आ चुके अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा छूट के पश्चात् 38 वर्ष तक दी गयी थी।  एवं आरक्षण के तहत छूट का अलग प्रावधान है।  

PSC ने स्पष्ट करते हुए पत्र जारी किया है जिसमे स्पष्ट कर दिया गया है की शासकीय सेवा में कार्यरत अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सिमा 38 वर्ष बताया है। निचे पस्क द्वारा जारी पत्र डाउनलोड कर सकते है। 

जारी पत्र डाउनलोड करें -

CGPSC ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ा दिया है अब अभ्यर्थी अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में  6 जनवरी 2022 तक कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए निचे डायरेक्ट लिंक से भी कर सकेंगे -

 ऑनलाइन आवेदन करें 

  Join our whatsapp group



👉हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें - टेलीग्राम चैनल

Post a Comment

Previous Post Next Post