स्कूल शिक्षा विभाग पदोन्नति -बस्तर संभाग की पदोन्नति सूचि जारी,,,, कई संभाग में आज हो सकती है प्रमोशन जारी , School Education Department Promotion - Promotion list of Bastar division issued,

 cgreporter- स्कूल शिक्षा विभग में प्रमोशन की प्रक्रिया चल रही है जिसमे सबसे पहले बस्तर संभाग द्वारा उच्च वर्ग शिक्षक और शिक्षक एल बी की पदोन्नति सूचि जारी कर दिया है। जारी पदोन्नति सूचि में सभी शिक्षक एवं शिक्षक एल बी संवर्ग के शिक्षकों को पदोन्नति दे कर प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला बनाया गया है।  

आज बिलासपुर रायपुर ,दुर्ग और सरगुजा संभाग से एक पदोन्नति सूचि जारी हो सकती है। सबसे पहले पदोन्नति की प्रक्रिया शिक्षक एवं शिक्षक एल बी को प्रधानपाठक पूर्व माध्यमिक शाळा के रूप में पदोन्नत किया जाएगा इसके बाद सहायक शिक्षकों को शिक्षक के पद में पदोन्नति प्राप्त होगी। 

पदोन्नति की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए पूर्व में  31 जनवरी तक का दिशा निर्देश जारी किया गया था जिसे बाद में  5 फरवरी 2022 तक पूर्ण करना है इसके लिए दिशा निर्देश जारी हो चूका है।  बता दे की संभाग स्तर में जारी वरिष्ठता सूचि में त्रुटि होने के कारण उसे सुधार में अधिक समय लग गया ,आज से सभी संभाग में पदोन्नति सूचि जारी हो सकती है। 

अभी भी कई जिलों में वरिष्ठता सूचि को लेकर विवाद - 

पदोन्नति के लिए सबसे अहम् होती है है वरिष्ठता सूचि और इसमें ही सबसे अधिक समस्या होती है। प्रदेश के सभी  अपने हिसाब से वरिष्ठता सूचि जारी कर रहे है जिसमे अभी भी विसमताये देखने को मिल रही है। इसमें सबसे ज्यादा समस्या ट्रांसफर से आये शिक्षकों को हो रही है।  

संभागीय संयुक्त संचालक का आदेश वरिष्ठता सूचि में गड़बड़ी होने पर DEO BEO पर होगी कार्यवाही - 

संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय द्वारा लेटर जारी कर स्पस्ट कर दिया है की यदि वरिष्ठता सूचि में त्रुटि होती है तो DEO  और BEO पर कार्यवाही हो सकती है। वरिष्ठता सूचि में होने वाली समस्या को देखते हुए 36 बिंदु का दिशा निर्देश  जारी किया गया है। 

बस्तर संभाग प्रमोशन सूचि यहाँ देखे 👇👇

डाउनलोड करें 

शिक्षा विभाग की सभी जानकारी के लिए हमसे जुड़ें -

👉whatsapp 0

Post a Comment

Previous Post Next Post