सहायक शिक्षक-पदोन्नति के पश्चात वेतन विसंगति होगी दूर

CGreporterरायपुर-सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मामले  सहायक शिक्षक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा अस्वासन दिया गया कि सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के पश्चात बचे हुए सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर की जाएगी वर्तमान में अभी 30000 सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शिक्षक के पदों पर एवं प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के पदों पर होनी है जो अभी माननीय हाईकोर्ट बिलासपुर में लंबित है। 

सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मामले में बजट पर कोई प्रावधान नहीं होने पर नाराज सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी आज मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी से मुलाकात की जिसमें माननीय मंत्री जी ने बताया कि हमारे द्वारा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है कि वेतन विसंगति दूर हो परंतु उससे पहले सहायक शिक्षकों की पदोन्नति प्राथमिक शाला प्रधान पाठक एवं शिक्षक पदों पर होनी है जिसमें जिसके बाद बच्चे सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर की जाएगी। सहायक शिक्षक पहले से एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने का मन बना लिए थे।

इसे भी पढ़ें -सहायक शिक्षक पदोन्नति की मांगी गई प्रस्ताव

21मार्च की आंदोलन स्थगित - सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा एवं प्रांतीय संचालकों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद 21 मार्च 2022 को होने वाले आंदोलन को स्थगित कर दिया है । सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को लेकर किसी प्रकार की कोई घोषणा ना करने या बजट में इसका प्रावधान ना करने के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संचालक द्वारा एक दिवस 21 मार्च 2022 को धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा था जिसे आज मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद स्थगित कर दिया गया है।

30हजार सहायक शिक्षकों का होना है पदोन्नति- ज्ञात हो कि सहायक शिक्षकों की पदोन्नति प्राथमिक शाला प्रधान पाठक एवं शिक्षक के पदों पर होना है इसमें लगभग 30000 सहायक शिक्षक का पदोन्नति होना है पदोन्नति प्रक्रिया अभी हाई कोर्ट में स्टे लगा हुआ है पदोन्नति के पश्चात बचे सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर की जाएगी। वही बात करें पदोन्नत होने वाले सहायक शिक्षकों की तो उनके वेतन मान ग्रेटपे मैं सुधार हो जाएगी वर्तमान में सहायक शिक्षकों का ग्रेड पे ₹2400 है जो बढ़कर ₹4200 हो जाएगा।

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post