प्रमुख सचिव के अपमानजनक शब्द से भड़के शिक्षक संगठन ,,,सहायक शिक्षक फेडरेशन ने पूछा तीन माह वाली कमेटी 9 महीने में नहीं हो पाए रिपोर्ट अब निकम्मा कौन?

 रायपुर-प्रमुख शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला ले शिक्षकों पर टिप्पणी करते हुए अपनी गुस्सा जाहिर की और शिक्षकों को निकम्मा बोल डाला। ऐसे में सभी शिक्षक संगठनों के तरफ से प्रमुख  सचिव आलोक शुक्ला के खिलाफ आक्रोश जताया जा रहा है कुछ संगठनों ने कहा की प्रमुख सचिव को हटाया जाए तो कुछ संगठनों द्वारा  माफी मांगने को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है ।

प्रमुख सचिव के बयान पर सहायक शिक्षक फेडरेशन से भी नाराजगी जताई गई। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि निकम्मा जैसी शब्दावली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मनीष मिश्रा ने इस मामले में तत्काल प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को अपने शब्दों को वापस लेने की मांग की ,वही मनीष मिश्रा ने शिक्षकों को अपनी ड्यूटी इमानदारी से जिम्मेदारी से निभाने की बात की और विभाग के हर आदेश का पालन शिक्षक करता है ,फिर चाहे वह गैर शिक्षक की कार्य ही क्यों ना हो शिक्षकों को निकम्मा कहा, जाना उनके खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी है। मनीष मिश्रा ने सवाल उठाया कि उनकी अगुवाई में गठित कमेटी जो सहायक शिक्षकों की मांगों को लेकर 3 महीने में रिपोर्ट सरकार को देने वाली थी जो अभी तक अपना रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपी है ऐसे में निकम्मा किसे कहा जाए?

इसे भी पढ़ें - वर्ष-2022 अवकाश सूची डाउनलोड करें Download Holiday List for Year-2022

शालेय  शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने कहा कि शिक्षकों पर पूरी गलती का ठीकरा फोड़ना उचित नहीं है वीरेंद्र दुबे ने यह भी कहा कि स्कूलों में पढ़ाई के अलावा शिक्षकों को इतनी सारी गतिविधि में लगा दिया जाता है कि काम पूरी तरह प्रभावित हो जाता है, ऐसे में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर सिर्फ शिक्षकों पर ठीकरा  फोड़ना और विभाग को क्लीन चिट दे देना कहां तक उचित है। वीरेंद्र दुबे ने छत्तीसगढ़ में शिक्षा की कमजोर गुणवत्ता को लेकर प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा द्वारा शिक्षकों को दोषी ठहराना पूर्णता गलत और गैर जिम्मेदाराना है राज्य में शिक्षा के खराब गुणवत्ता का सबसे बड़ा कारण एसी कमरों में बैठे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा राज्य की शिक्षा व्यवस्था को प्रयोगशाला बना दिया है।

इसे भी पढ़ें - CG MDM BENIFICIARY APP में शिक्षक, प्रधानपाठक अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करें

 

प्रदेश के कर्मचारी नेता एवं सहायक शिक्षक आम मोर्चा के प्रांतीय संयोजक ऋषि राजपूत ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला जी से कही है का कहना है कि प्रदेश के शिक्षकों की समस्या का निराकरण करने अंतर विभागीय कमेटी बनाई गई थी 3 माह के लिए बनी कमेटी 10 माह में भी रिपोर्ट पेश नहीं कर पाई जिससे आप में भी स्पष्ट कमी दिख रही है वही पदोन्नति की प्रक्रिया को भी सही दिशा निर्देश नहीं दी गई जिससे पदोन्नति अटक गई आपकी जिम्मेदारी भी शिक्षक संवर्ग के प्रति बनती है जो संतोषप्रद नहीं रहा। 

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमसे जुड़े-

Post a Comment

Previous Post Next Post