राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया 34 प्रतिशत महगाई भत्ता का तोहफा ,, The state government gave a gift of 34 percent dearness allowance to the employees,

 cgreporter.com up  उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को 34 प्रतिशत की महगाई भत्ता देने का निर्णय लिया है। इसकी सूचना उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने अपने ट्विटर हेंडल से जानकारी साझा करते हुए लिखा है की राज्य सरकार के कार्मिक हमारे परिवार है।  अब उत्तरप्रदेश के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत के जगह अब 34 प्रतिशत दिया जायेगा जो 1 जनवरी 2022 से लागु होगा।  

CMOFFICE GOUP- योगी आदित्यनाथ राज्य कर्मचारियों को तोहफा देते हुए 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत  महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2022 से देने का निर्णय लिया है उन्होंने आगे लिखा है कि यूपी सरकार अपने कार्मिक को परिवार का हिस्सा मानती है इस प्रकार का भाव कर्मचारियों को आम जनता के प्रति रखना चाहिए जिससे आम जनमानस को शासन की योजनाओं का पूर्ण लाभ मिल सके।

इसे भी पढ़ें -शिक्षक संगठन DA और HRA के लिए करेंगे अनिश्चित कालीन आंदोलन ,, 

अभी भी छत्तीसगढ़ में 22% महंगाई भत्ता दिए जा रहे हैं-

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को अभी भी मंगाई भत्ता के रूप में 22% दिया जा रहा है राज्य के 4 लाख कर्मचारी लंबित महंगाई भत्ता हेतु आंदोलनरत है इसको लेकर 25 जुलाई 2022 से पांचवी से आंदोलन करने जा रहे हैं इसमें लंबित महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा की गणना की मांग को लेकर करेंगे वहीं शिक्षक संघ द्वारा 25 जुलाई से ही महंगाई भत्ता एवं रेवाड़ को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत होने जा रही है।

इसे भी पढ़ें -सहायक शिक्षकों को केवल 1 सूत्री मांग वेतन विसंगति हो दूर

छत्तीसगढ़ में 25 जुलाई से महंगाई भत्ता को लेकर आंदोलन प्रारंभ-

 प्रदेश के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा 25 जुलाई से 29 जुलाई तक 5 दिनों का हड़ताल किया जा रहा है इन 5 दिनों के आंदोलन में राज्य के 80 संगठनों द्वारा समर्थन दिया गया है इस आंदोलन के चलते राज्य में 9 दिन तक स्कूल एवं सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे दूसरी ओर महंगाई भत्ता और एचआरए के वर्ण को लेकर कुछ शिक्षक संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ किया जा रहा है। आंदोलन के चलते एक बार फिर बच्चों की पढ़ाई ठप रहेगी और इससे गुणवत्ता ही रुकेगी रही राज्य के साथ की कार्यालयों में काम ठप रहेगा।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़ें -


 

Post a Comment

Previous Post Next Post