सहायक शिक्षकों का आंदोलन स्थगित ,,मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद आंदोलन को किया स्थगित

 cgreprter.com रायपुर -छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है वही आधे से अधिक शिक्षक अभी भी आंदोलन के लिए डेट हुए है। ऐसे में मनीष मिश्रा के कार्यशैली पर सवाल उठ रहे। देर रात शिक्षामंत्री मुख्यमंत्री ,एवं शिक्षा सचिव से चर्चा के उपरांत सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संचालक मंडल द्वारा आंदोलन स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया की कमिटी गठन कर सहायक शिक्षक की वेतन विसंगति को दूर किया जायेगा। 

सायक शिक्षक आंदोलन स्थगति

आंदोलन के लिए कई जिला अध्यक्ष सहितआपदाधिकारी और ब्लॉक पदाधिकारीअभी भी आंदोलन के लिए अड़े हुए है। ऐसे में आम सहायक शिक्षक क्या करे ,असमंजस में फसे हुए है किआंदोलन में जाए या ना जाए। 

इसे भी पढ़ें -शासकीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी 

वेतन विसंगति को लेकर होना था पदयात्र रैली -पिछले कई सालों से वेतन विसंगी को लेकर सहायक शिक्षको द्वारा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है। इसा बार शिक्षक दिवस के अवसर पर रायपुर में प्रांतीय स्तर का आंदोलन सह पदयात्र रैली मुख्यमत्री निवास घेराव  का आयोजना  किया जाना था। पर प्रांतरीय संचालक मनीष मिश्रा सहित एक दर्जन प्रतिनिधि मंडल द्वारा देररात मुख्यमंत्री एवं शिक्षकमंत्री से चर्चा के बाद आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। गौरतलब हो की हर महीने सहायक शिक्षक को आठ से दस हजार का नुक्सान हो रहा है।  

इसे भी पढ़ें -DEO  संकुल शैक्षिक समन्वयक के लिए जारी के निर्देश 

25 सितम्बर से होना था अनिश्चित कालीन हड़ताल - आज के धरना पदयात्र रैली के बाद यदि सरकार सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति को दूर नहीं करती है तो 25 सितम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल का मन बना लिए थे सहायक शिक्षक।  परन्तु देर रात शिक्षक नेताओ द्वारा मुख्यमत्री से चर्चा के बाद आज का आंदोलन स्थगित कर ने पार कई शिक्षक नेता  जिला अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्ष अभी भी आंदोलन के लिए अड़े हुए है।

ये भी पढ़ें -निःशुल्क मेडिकल एवं इंजीयरिंग कोचिंग के लिए आवेदन  

शिक्षक साथी धरना स्थल पहुंचे या नहीं -  मनीष मिश्रा द्वारा कहा गया की पदयात्रा स्थगित कर धरना में तब्दील कर दिया गया है। और जो शिक्षक साथी घर से निकल गए है वो धरना स्थल पहुंचे। जो साथी घर से नहीं निकले है वो ना आये ,मुख्यमंत्री से हुए चर्चा को धरना स्थल मे रखा जायेगा। इस लिए शिक्षक साथी अपने विवेक से काम ले। पदयात्रा रैली स्थगित मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद स्थगित कर दी गयी है। धरना का आयोजन होगा।  

 हमसे जुड़ें -

Post a Comment

Previous Post Next Post