Big braeking-सहायक शिक्षक वेतन विसंगति दूर करने मंगलवार को होगी कमेटी का बैठक,,

 cgreporter.comरायपुर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने बनाये गए अंतर्विभागीय कंमेटी की बैठक मंगलवार को होने जा रही है ।जिसमे सहायक शिक्षक के नेता दस्तावेज के साथ अपने पक्ष रखेंगे।


 सहायक शिक्षको के लिए एक बड़ी खबर सोमवार को आई जिसमे मुख्यमंत्री द्वारा बनाये गये अंतर्विभागीय कमेटी का पहला  बैठक रखा गया है जिसमे सहायक शिक्षक के प्रतिनिधि मंडल को अपना पक्ष रखने के लिये भुलाया गया है सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के लिए आवस्यक दस्तावेजों के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल को बुलाया गया है ।

दशहरा दिवाली शीतकालीन अवकाश की सूची 

शिक्षक दिवस के दिन होने वाला था आंदोलन-

वेतन विसंगति को लेकर 5 सितंबर 2021 को शिक्षक दिवस के दिन आंदोलन होना था ।जिसे सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मिलकर आंदोलन स्थगित करने का फैसला लिया था । ओर मुख्यमंत्री पर भरोसा जताया ताकि वो सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के प्रयास करेंगे । इसके बाद वेतन विसंगति के मामले को लेकर राज्य सरकार द्वारा अंतर विभागीय कमेटी बनाई थी । जिसके पहला बैठक 12 अक्टूबर2021 को होने जा रही है । जिसके लिए फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल को दस्तावेज के साथ उपस्थित होने को कहा गया है ।
फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया- 

फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि शिक्षा दिवस के दिन का आंदोलन वापस लेकर हमने  मुख्यमंत्री पर भरोषा जताया था वादे के अनुरूप कंमेटी बनायोगयीं अब इस कमेटी ने हमे बुलाया है ।हम प्रमाणिकता के साथ हमारे वर्ग तीन के सहायक शिक्षकों की प्रमुख मांगों का मुद्दा रखने वाले है ।यह फेडरेशन की एक ओर उपलब्धि की ओर बढ़ता हुआ कदम है ।हमने आंदोलन वापिस लेने का बहुत ही कठिन निर्णय लिया जो सही था कंमेटी का यह बुलावा बताता हैकि फेडरेशन ने उस वक्त सही निर्णय लिया था ।हम भावनाओं में बह कर सरकार के खिलाफ नही गए थे ।

शिक्षकों का मोनिटरिंग होगा ऑनलाइन

ज्ञात हो कि 5 सितंबर को फेडरेशन के बैनर तले सहायक शिक्षकों का आंदोलन होने वाला था जिसमे पदयात्र रैली के साथ धरना प्रदर्शन मुख्यमंत्री आवास घेराव करना था । इसके पहले धरना होता अधिकारियों द्वारा सहायक शिक्षकों के पदाधिकारियों का  मुलाकात मुख्यमत्री ,शिक्षामंत्री,शिक्षसचिव से कराई जिसके बाद आंदोलन वापस लेने का निर्णय पदाधिकारियों द्वारा किया गया ।

लेटेस्ट अपडेट के लिए जुड़े 

 👉व्हाट्सप्प ग्रुप 02

Post a Comment

Previous Post Next Post