अब शिक्षकों का ऑनलाइन मॉनिटरिंग होगा आदेश जारी ,,,वाहट्स एप्प के माध्यम से होगी मॉनिटरिंग

cgreporter.com रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ द्वारा नया फरमान जारी किया गया है जिसमे स्कूल के शिक्षक एवं कर्मचारी की मॉनिटरिंग करने के सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुए शिक्षा विभाग के समस्त कर्मचारी के लिए आदेश जारी किया है। जिसमे सभी शिक्षा विभाग के कर्मचारी /अधिकारी ,(प्राचार्य ,व्याख्याता प्रधानपाठक ,शिक्षक सहायक शिक्षक ,व्यायाम शिक्षक) को अपने स्टाफ की उपस्थिति पंजी का फोटो खींच कर व्हाट्स एप्प ग्रुप में शेयर करना होगा। 
समीक्षा बैठक के दौरान पाया गया की मॉनिटरिंग के दौरान शिक्षक या कर्मचारी नियमित समय पर नहीं आते और बिना कारण अनुपस्थित रहते है।  ये आदेश शिक्षा विभाग के  कर्मचारी  ,शिक्षक के नियमित एवं समय में उपस्थिति के लिए लिया गया निर्णय है।

 
व्हाट्स एप्प के माध्यम से होगी मॉनिटरिंग -
स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से ब्लॉक के स्कूलों का नाम भेजा जायेगा। फिर सम्बंधित  स्कूल आधे घंटे के अंदर अपने शाला में कार्यरत शिक्षकों कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी की फोटो खींच कर पीडीऍफ़ फॉर्मेट में भेजना होगा।  इसके लिए सम्बंधित विद्यालय के प्राचार्य की जवाबदेही होगी।  यदि कोई कर्मचारी अवकाश में है तो उसका भी उल्लेख होना अनिवार्य है। 


मिडिल स्कूल और प्राथमिक की मॉनिटरिंग BEO ऑफिस से -
सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी अपने अधीनस्थ 10 प्राथमिक शाला एवं पांच पूर्व माध्यमिक शाला का नाम ग्रुप में  भेज कर उसका मॉनिटरिंग करेंगे।  जीन स्कूलों का नाम शेयर किया जायेगा वहा के प्रधानपाठक ,अपने स्कूल के शिक्षक उपस्थिति पंजी की फोटो खींच कर पीडीऍफ़ फॉर्मेट में भेजेगा। इसमें पूरी जवाबदेही सम्बंधित स्कूल के प्रधानपाठक की होगी। इस तरह एक सप्ताह में पुरे स्कूल का मॉनिटरिंग हो जाएगा।  


ये निर्णय जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस आदेश को जारी करने का कारण जिला के समस्त शिक्षक कर्मचारी समय पर उपस्थित होकर अपना दैनिक  कार्य सम्पादित करना सुनिश्चित करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post