सैकड़ो सहायक शिक्षकों ने छोड़ी फेडरेशन ,, Hundreds of assistant teachers left the federation

 cgreporter.comबस्तर - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से जुड़े सक्रिय सदस्यों ने आज सैकड़ों की संख्या में आज सहायक शिक्षक फेडरेशन से अपना इस्तीफा दे दिया।   बात बस्तर जिले के माकड़ी विकास खंड की है जहा सहायक शिक्षक फेडरेशन से जुड़े सक्रीय  अपना सामूहिक इस्तीफा  दे दिया।  

इस्तीफा देने वाले सभी सहायक शिक्षकों ने अपनी प्रारम्भिक सदस्यता वापस ले लिया है वही प्रांतीय  संचालकों पर भी सवाल उठाया है की ब्लॉक पदाधिकारयों को धोखे  रख कर गुमराह किया गया। बस्तर जिले के माकड़ी ब्लॉक में  मंडी प्रांगण में बैठक हुआ जिसमे सैकड़ों शिक्षक सहयक शिक्षक फेडरेशन से सभी ने अपनी प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया ।

इसे भी पढ़ें -शिक्षकों का ऑनलाइन होगा मॉनिटरिंग आदेश जारी -

5 सितमबर के आंदोलन स्थगित करने पर नाराज थे -
5 सितम्बर 2021 के आंदोलन को ठीक पहले आधी रात को स्थगित करने से सभी सहायक शिक्षकों के मन में प्रांतीय संचालक पदाधिकारियों के लिए नाराजगी हो गयी थी। जिसका आज भी बैठक में दिखा कई सहायक शिक्षकों ने प्रांतीय संचालकों पर नाराजगी जाहिर करते हुए ये भी कहा की सहायक शिक्षकों को धोखे में रख कर आधी रात को निर्णय लिया गया और सहायक शिक्षकों को गुमराह किया गया।
 
5 सितम्बर के निर्णय के बाद संगठन में फुट - 
5 सितम्बर के आंदोलन को आधी रात को वापस लेने पर सभी सहायक शिक्षकों के मन में प्रान्तीय संचालकों पर सवाल उठाते रहे है। राजधानी रायपुर में 5 सितम्बर को होने वाले आंदोलन को ठीक 4 सितम्बर आधी रात को स्थगित किया गया जिससे  दूर दराज के हजारों शिक्षक आंदोलन के लिए निकल भी गये थे।  कई सहायक शिक्षक नेता और  सहायक शिक्षक इसके लिए हंगामा भी किये थे। 

इसे भी पढ़ें -दशहरा दीवाली ,शीतकालीन अवकाश की तिथि घोषित,

सरकार द्वारा समिति गठित किया गया है - 
5 सितम्बर के आंदोलन स्थगित करने के बाद सरकार द्वारा समिति गठन किया गया है।  जिसका रिपोर्ट 3 माह में आएगा। पर आज भी समिति की एक भी मीटिंग सहायक शिक्षकों से नहीं हुइ है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post