निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण पूर्ण करने फिर आदेश हुआ जारी ,,,कोर्स नहीं करने वाले शिक्षकों पर होगी कार्यवाही

 cgreporter.com रायपुर - राज्य में अनुदान प्राप्त  शाळा एवं शासकीय शाला के कक्षा १ से 5 तक पढ़ाने वाले सहायक शिक्षक एवं प्रधान पाठक को निष्ठा ३.0  प्रशिक्षण  की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन दीक्षा एप्प या निष्ठां पोर्टल   के  माधयम से करना था परन्तु बहुत शिक्षकों द्वारा आज तक नहीं  किया गया है। इसके लिए SCERT (राज्य शैक्षिक प्रशिक्षण अनुसंधान परिषद्)रायपुर द्वारा आदेश जारी कर कहा गया था की जिन शिक्षकों द्वारा पंजीयन नहीं  किया गया है उनके ऊपर कार्यवाही किया जायेगा। 
एक बार फिर SCERT द्वारा राज्य में जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्राचार्य ,जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संसथान को एक बार फिर  आदेश जारी कर कहा है की निष्ठा ३.0 में 12 कोर्स को करना  अनिवार्य है।
 
प्रशिक्षण नहीं करने वाले शिक्षकों पर होगी कार्यवाही  -
SCERT द्वारा जारी पत्र में पुनः पंजीयन नहीं करने वाले शिक्षकों पर नियमानुसार कार्यवाही  की बात कही गयी है। 

पहले भी जारी किया गया है आदेश -जिसमे कार्यवाही की बात कही  गयी  है - 
निष्ठा प्रशिक्षण  SCERT द्वारा पहले भी आदेश जारी किया गया है जिसमे निष्ठां प्रशिक्षण में पंजीयन नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही की बात कही है साथ की पूर्ण करने को कहा गया है। 
 मॉड्यूल्स-5 और 6  के लिए ऑनलाइन वेबिनार -2 दिसंबर को 
छत्तीसगढ़ राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् द्वारा आदेश जारी कर माह दिसंबर के लिए मॉड्यूल 5 और 6 को पूर्ण करने के लिए ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया जायेगा जिसमे सभी शिक्षक एवं प्रधानपाठक को शामिल होना अनिवार्य है।  
इस वेबिनार में  मॉड्यूल ५ और 6 को पूर्ण करने के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी जिसके लिए सभी शिक्षक एवं प्रधान पाठक प्राथमिक शाला को ज्वाइन करना अनिवार्य होगा।  

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post