निष्ठा प्रशिक्षण में पंजीयन अनिवार्य .....पंजीयन नहीं करने वाले शिक्षकों पर होगी कार्यवाही ,,,,, यदि कोई शिक्षक प्रशिक्षण पूर्ण कर लिया गया, कहे तो उसका आईडी और प्रमाण पत्र देना अनिवार्य

 cgreporter.com मुंगेली निष्ठा प्रशिक्षण सभी सहायक शिक्षकों को करना अनिवार्य है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा खंड शिक्षा अधिकारीयों को आदेश जारी करते हुए। कहा है की सभी शसकीय एवं अनुदान प्राप्त सभी शाला के सहयक शिक्षक को निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण में पंजीयन करना अनिवार्य है। यदि कोई सहयक शिक्षक प्रशिक्षण पूरा नहीं करता है तो उनके ऊपर कार्यवाही होगी।  यदि किसी शिक्षक ने पंजीयन नहीं कराया है तो उन्हें यथा शीघ्र पंजीयन करने को कहे।  

ये भी पढ़ें - निष्ठा प्रशिक्षण सर्टिफिकेट डाउनलोड NISHTHA TRAINING CERTIFICATE DOWNLOAD ,,,,1 से 12 मॉड्यूल का सर्टिफिकेट डाउनलोड करें ,,,

कोर्स पूर्ण करने पर प्रमाणपत्र एवं आईडी देना अनिवार्य - 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी आदेश में स्पष्ट किया है की यदि किसी शिक्षक द्वारा कोर्स पूर्ण कर लिया है कहे जाने पर उनसे प्रमाणपत्र एवं उस शिक्षक का निष्ठा प्रशिक्षण का आईडी नंबर माँगा जाए। 

👉निष्ठां 3.0 प्रशिक्षण प्रारम्भ कैसे करें रजिस्ट्रशन कैसे करें

जारी किये गए आदेश में कहा गया है की सभी विकासखंड के सहायक शिक्षक एवं प्रधानपाठक को निष्ठा प्रशिक्षण के लिए diksha app में ऑनलाइन पंजीयन शत -प्रतिशत होना अनिवार्य है।  

आदेश निचे डाउनलोड करें-

आदेश डाउनलोड करें 

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post