मूंगफली गुड़ के चिक्की खाकर विद्यार्थी हुए बीमार ,,,,प्रधानपाठक निलंबित पांच शिक्षकों का इंक्रीमेंट पर रोक

 cgreporter.com दुर्ग जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर कोलिहापुरी प्राथमिक शाला के 26 बच्चे गुड़ और मूंगफली से बानी चिक्की खाकर बीमार हो गए। मामले के  प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्ग जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर शासकीय प्राथमिक शाळा कोलिहापुरी की है घटने के मुताबिक प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कोलिहापुरी के प्राथमिक शाला में कुपोषण दूर करने की योजना के तहत बच्चों को चिक्की लांच में दिया गया। 

कुपोषण को दूर करने स्कूल में शासन द्वारा योजना प्रारम्भ किया गया है। जिसमे बच्चों को लांच में मुगफली और गुड़ के बानी चिक्की दिया जाता है जिसमेंबच्चों में आयरन की कमी को दूर किया जा सके।  इसके लिए राजधानी रायपुर में प्लांट डाला गया है और इसकी सप्लाई की जिम्मेदारी बिजनिगम को दिया गया है।  

reed more...... अवकाश सूचि 2022 डाउनलोड करें -

सुबह मॉर्निंग पाली स्कूल में प्राथमिक शाळा में सुबह 10 बजे लांच ब्रेक हुआ जिसमे बच्चों को चिक्की बांटा गया। कक्षा 2,3,एवं 4 के बच्चो को बांटा गया। खाने के बाद बच्चों के पेट में दर्द होने लगा। इसके बाद आनन फानन में बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ पर कुछ बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। वही 6 बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा।  

येभी पढ़ें - शिक्षक भर्ती में लगी रोक हटी ,अब शिक्षक भर्ती प्रक्रिया होगी प्रारम्भ   

इस मामले में संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में पहुंच कर शिक्षकों की लापरवाही को देखते हुए  प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया वही 5 शिक्षकों का एक एक वेतन वृद्धि  रोकने की कार्यवाही की  जाएगी। 

 Join our whatsapp group


Post a Comment

Previous Post Next Post