सहायक शिक्षक आंदोलन को लेकर सरकार ने बरती सक्ति -DPI ने जारी किया निर्देश

 CGREPORTER.COM सहायक शिक्षक की हड़ताल सुरु होते ही राज्य सरकार ने सकती बाराती सुरु कर दिया है। इसी तारतम्य में DPI ने सभी DEO को निर्देश जारी किया  है जिसमे सहायक सहायक शिक्षक हड़ताल में है। उसकी जानकारी प्रतिदिन DPI को भेजना अनिवार्य है साथ ही जो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित है उनपर कार्यवाही के लिए कहा है।  

सहायक शिक्षक आंदोलन

ज्ञात हो की सहायक शिक्षक विगत 11 दिसंबर से अपने मांग वेतन विसंगति को लेकर हड़ताल में है और 13 तारीख को  विधानसभा घेरने का निर्णय लिया था जिसे पुलिस प्रशासन द्वारा सप्रे शाला मैदान में ही रोक लिया गया। वही सहायक शिक्षक की कल 15 दिसंबर को जेल भरो आंदोलन प्रस्तावित है।  स्कूली शिक्षा प्रभावित होता देख DPI द्वारा सभी DEO को निर्देश दिया है। -

आदेश डाउनलोड करें -

"जो शिक्षक बिना पूर्व सूचना अथवा नियमानुसार अवकाश स्वीकृत कराय बिना अपने मुख्यालय से अनुपस्थित है उनकी जानकारी प्रतिदिन भेजें ,एवं अनधिकृत अनुपस्थिति के सम्बन्ध में नियमानुसार कार्यवाही कर संचालनालय को सूचित करें"  

इसके बाद DEO ने अब BEO को निर्देश दिए है की प्रतिदिन के हिसाब से कितने शिक्षक अवकाश और कितने शिक्षक अनुपस्थित है उसकी पूर्ण जानकरी प्रतिदिन 3 बजे देना होगा। 

इसे भी पढ़ें - शिक्षक भर्ती चयन सूचि ,पदस्थापना सूचि जारी 

Join our whatsapp group


Post a Comment

Previous Post Next Post