ग्रीष्म कालीन अवकाश 24 अप्रैल से summer vacation from 24 april

 Cgreporter.com रायपुर - छत्तीसगढ़ राज्य शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार इस वर्ष शासकीय एवं निजी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 24 अप्रैल से प्रारंभ हो जाएगी। जारी आदेश अनुसार राज्य में पढ़ रहे भीषण गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले जारी आदेश अनुसार साला का संचालन 15 मई तक किया जाना था। राज्य में पढ़ रहे हैं भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय एवं निजी स्कूल संचालन के संबंध में एवं ग्रीष्मकालीन अवकाश को 24 अप्रैल 2022 से प्रारंभ होगी।

वर्तमान में राज्य में तापमान 40 से 45 डिग्री होने के कारण बच्चों को स्कूल आने मैं समस्या एवं अधिक तापमान के कारण खतरा होने के कारण राज्य शासन द्वारा आदेश जारी कर 24 अप्रैल से शालाओं में ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ कर दिया जाएगा ।

ये है आदेश-

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर के अनुसार 20.4.2022 को आदेश जारी कर दिनांक 21 फरवरी 2022 के आदेश में संशोधन करते हुए राज्य के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 24 अप्रैल 2022 से प्रारंभ हो जाएगी।

आदेश अनुसार विद्यार्थियों के कुछ विषय का एंड लाइन एसेसमेंट 25 अप्रैल 2022 को लिया जाना है जिसमें विद्यार्थी अपने स्वेच्छा से स्कूल आ सकता है।

शिक्षकों की भी छुट्टी को लेकर संशय- 

शिक्षकों के बीच छुट्टी को लेकर संशय अभी भी बनी हुई है इसके चलते हैं शिक्षकों में सोशल मीडिया पर धमकी व्यवस्था दिखाई पड़ रही है नहीं कई शिक्षक इस आदेश को पूर्ण छुट्टी बता रहे हैं वही अन्य दूसरे शिक्षा इसमें सिर्फ बच्चों की छुट्टी की बात कही गई है बता रहे हैं।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार वर्तमान में राज्य में पढ़ती भीषण गर्मी को देखते हुए बच्चों के साथ साथ शिक्षकों की भी अवकाश रहेगा आदेश अनुसार स्पष्ट है की 24 अप्रैल के पश्चात ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ किया जाए।

जारी आदेश शिक्षकों  की रहेगी अवकाश अडेज़ह जारी-


आदेश नीचे देखें-



Post a Comment

Previous Post Next Post