शिक्षक पदोन्नति को लेकर हाई कोर्ट में हुई सुनवाई,,,, स्टे हटे जल्द होगी प्रमोशन

Cgreporter.com सहायक शिक्षक पदोन्नति को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सहायक शिक्षक से शिक्षक के पदों पर पदोन्नति हेतु चल रहे केस की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट द्वारा आज स्टे समाप्त कर दिया है। अब बहुत जल्द पदोन्नति की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। विगत 10 माह से पदोन्नति की प्रक्रिया रुकी हुई है आज हाई कोर्ट के द्वारा सहायक शिक्षक से शिक्षक के पद पर पदोन्नत होने वाले शिक्षकों के लिए बड़ी खबर लेकर आएं और पदोन्नति के लिए इंतजार कर रहे हैं हजारों शिक्षा शिक्षक के लिए बड़ी खबर लेकर आई है आप पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही पूरी की जाएगी।

सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक के पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया अब जल्द ही प्रारंभ हो जाएगी। हाई कोर्ट द्वारा सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक के पद पर पदोन्नति हेतु लगे स्टे पर दोनों पक्ष के सुनवाई के बाद सहायक शिक्षक से शिक्षक के पद पदोन्नति पर लगे स्टै समाप्त कर दी है । और पदोन्नति हेतु हरी झंडी दे दी है अब सहायक शिक्षक से शिक्षक पद पर जल्द ही पदोन्नति की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी

शिक्षक खबर

शिक्षा विभाग में शिक्षकों की पदोन्नति को लेकर हाईकोर्ट आज होगी सुनवाई। शिक्षा विभाग में एलबी संवर्ग शिक्षक पदोन्नति हेतु वन टाइम रिलैक्सेशन के तहत 5 वर्ष को 3 वर्ष किया गया था इसके अंतर्गत 2018 में संविलियन हुए शिक्षक की पदोन्नति होनी है। जिस पर हाई कोर्ट में स्टे लगा हुआ है । जिसकी सुनवाई 24 जून 2022 को होनी है। शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों की पदोन्नति को लेकर लगभग पूरी तैयारी हो चुकी है। स्टे हटते ही पदोन्नति की प्रक्रिया तत्काल शुरू हो जाएगी।

शिक्षा विभाग के अधिकारी पदोन्नति प्रक्रिया को पुनः शुरू कर दिए अधिकार जिलों में पदोन्नति प्रस्तावित चयन सूची जारी भी किया  जा चुका है हाईकोर्ट से निर्णय आते ही प्रमोशन लिस्ट जारी किया जाएगा।

इसे पढ़ें -सहायक शिक्षक बने प्रधानपाठक,,,961 पदों पर हुई पदोन्नति,,,पदोन्नति सूची जारी

इन पदों पर होगी पदोन्नति-

स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति की प्रक्रिया में प्राथमिक शाला प्रधान पाठक माध्यमिक शाला प्रधान पाठक एवं उच्च वर्ग शिक्षक के पदों पर पदोन्नति होनी है जिसमें लगभग 30 हजार शिक्षकों की पदोन्नति होनी है पदोन्नति प्रक्रिया में रिलैक्सेशन देते हुए शिक्षा विभाग ने 5 वर्ष की जगह 3 वर्ष किया था।

इसे भी पढ़ें -  शिक्षक पदोन्नति - शिक्षक पदों में पदोन्नति हेतु  सहायक शिक्षकों की  विषयवार प्रस्ताव सूचि जारी

 

शिक्षक पदोन्नति को लेकर चल रहे केस की सुनवाई आज 24 जून को होने जा रही है। क्या अंतिम सुनवाई होगी जिसमें ही स्टे हटने की पूरी संभावना है। प्रमोशन को लेकर चल रहे केस पर सरकार की ओर से जवाब नहीं आया था इसलिए परिणाम आने में देरी हुई अब सभी केस पर सरकार की ओर से जवाब प्रस्तुत किया गया है। इससे पूरी संभावना जताई जा रही है कि पदोन्नति को लेकर आज स्टे हट जाएगी।

 ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमें जुड़ने के लिए निचे दिए व्हाट्सअप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ें -

Post a Comment

Previous Post Next Post