हड़ताल न्यूज़- हड़ताली कर्मचारियों के ऊपर सरकार की सख्ती ,, ब्रेक इन सर्विस के तहत कार्यवाही के निर्देश,Strike News- Government's strictness on striking employees, instructions for action under service in break

 Cgreporter.com रायपुर -राज्य में हो रहे कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन केहड़ताल  को लेकर राज्य सरकार ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। ज्ञात हो विगत 22 अगस्त से राज्य के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले राज्य भर के 100 से अधिक संगठन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। राज्य के कर्मचारी 34 प्रतिशत डी ए एवं सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता (एच आर ए) को लेकर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने समस्त विभाग अध्यक्ष एवं कलेक्टरों को निर्देश जारी कर हड़ताली कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। वही कल दोपहर 3:00 बजे कर्मचारियों और चीफ सेक्रेटरी के बीच चर्चा उपरांत बात बनते दिखाई दे रही थी देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारियों के ऊपर नियमानुसार कार्यवाही करने के सहित आंदोलन में नहीं रहने वाले कर्मचारियों को पूर्व के आंदोलन अवधि को अवकाश मानते हुए वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

आदेश निचे देखें -

इन कर्मचारियों की बनेगा वेतन- 

राज्य के ऐसे कर्मचारी जिन्होंने 25 से 29 जुलाई तक आंदोलन में शामिल हुआ लेकिन 22 अगस्त से होने वाले आंदोलन में शामिल नहीं है उनका वेतन बनाने के निर्देश जारी हुए मई 25 से 29 जुलाई की अवधि को अवकाश मानते हुए वेतन भुगतान के निर्देश दिए गए हैं जबकि ऐसे कर्मचारी जो 25 से 29 के हड़ताल में थे और वर्तमान में 22 अगस्त से चल रहे अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल है उनके ऊपर 2006 सामान्य प्रशासन विभाग के नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

आदेश डाउनलोड करें - 




                                              

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़ें -

Post a Comment

Previous Post Next Post