राज्य सरकार का अनुपूरक बजट में महत्वपूर्ण घोषणा ,,कर्मचारियों की DA ,गृह भाड़ा भत्ता को लेकर किया ऐलान ,,,,,

 रायपुर छत्तीसगढ़ - राज्य में राज्य सरकार की अनुपूरक बजट पेस किया है ,जिसमे राज्य के शासकीय कर्मचारियों की DA ,गृह भाड़ा भत्ता को लेकर बड़ी घोषणा की है। राज्य के मुख्यमंत्री  द्वारा राज्य सभी शासकीय कर्मचारियों की DA में 4 प्रतिशत की वृद्धि करने की घोषणा की है। इसके बाद राज्य के कर्मचारियों की DA अब केंद्र सरकार के सामान महगाई भत्ता 42 प्रतिशत हो जाएगी।  इसके लिए राज्य सरकार को अतिरिक्त 800 करोड़ रुपए का व्यय होगा। 

वही गृह भाड़ा भत्ता को लेकर भी बड़ी घोषणा किया  है जिसमे राज्य के कर्मचारियों को उनकेसातवे वेतनमान पर बी श्रेणी के शहरों में 9 प्रतिशत तथा अन्य शहरों में 6 प्रतिशत की दर से गृहभाड़ा भत्ता प्रदान करने की घोषणा की है।  इसके लिए राज्य सरकार को 265 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार होगा।  

दैनिक वेतन भोगी के वेतन में 4000 की मासिक वृद्धि की गयी है। ,अतिथि- शिक्षकों की वेतन में 2000 की वृद्धि की है। 37000 सविंदा कर्मचारियों के वेतन में  एक मुस्त  27 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है। ,पटवारियों को प्रतिमाह 500 रुपये संसाधन भत्ता देगी।  

मितानिन ट्रेनर ब्लॉक कोआडिनेटर एवं हेल्प डेस्क ऑपरेटर को प्रतिदिन दैनिक प्रोत्साहन 100 रुपए दिया जायेगा। ग्रामपंचायत सचिव को जिनकी सेवा अवधि १५   वर्ष से कम है उनको 2500 रुपए एवं 15 वर्ष से अधिक सेवा काल वाले सचिवों को 3000 रुपए का वेतन में वृद्धि की गयी है।  

राज्य सरकार द्वारा जारी घोषणा डाउनलोड करें 

घोषणा पत्र 






Post a Comment

Previous Post Next Post