सहायक शिक्षकों की एक मांग वेतन विसंगति दूर हो ,,,शासन को 25 अगस्त तकअल्टीमेटम,,, करे वेतन विसंगति दूर

 Cgreporter.com रायपुर-  सहायक शिक्षक वेतन विसंगति को लेकर छतीसगढ़ शासन के विरुद्ध लामबंध होने जा रहे है ।सहायक शिक्षक की संख्या राज्य में 109000 है ।जो कि वेतन विसंगति को लेकर लगातार सरकार से अपनी मांगों को रखते आ रहे है ।पर अब आरपार की लड़ाई करने की मन बना लिए है। और सरकार को 25 अगस्त तक का अल्टीमेटम भी दे दिए है ।यदि 25 अगस्त तक मांग पूरा नही होता है तो अपनी मांगों को लेकर महा आंदोलन करने की रणनीति बना लिए है । यदि 25 तक मांग पूरा नही हुआ तो 5 सितंबर को सभी सहायक शिक्षक राजधानी में महाधरना करने के लिए पहुचेंगे। 

sahayak shikshak andolan cg

क्या है रणनीति 

सहायक शिक्षक पूरे राज्य भर से 109000 की संख्या में राजधानी की ओर कूच करेंगे और राजधानी से 5 किलोमीटर पहले रुककर एकत्रित होकर राजधानी के लिए  रैली के रूप में निकलेंगे और चिन्हांकित स्थल में एकत्र होकर अपनी जायज मांगों को लेकर  धरना प्रदर्शन करेंगे।सहायक शिक्षक अपने आप को पहले से ही ठगे जाने से काफी रोष में है ।और इस बार आरपार की लड़ाई का मन बनाकर  आने वाले है ।शासन के बार -बार आश्वासन और बार-बार गुमराह  करने से परेशान हो गए है । राज्य के पूरे 109000 सहायक शिक्षक अपनी जायज मांगों को लेकर रायपुर पहुंचेंगे । 

आंदोलन की रणनीति के लिए हुई थी बैठक  -

आंदोलन की रणनीति बनाने  के लिए राज्य के सभी जगह से सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी कलेक्टोरेट गार्डन में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष के साथ हुए बैठक में उपस्थित रहे और अपनी जायज मांग वेतन विसंगति दूर करने के लिए  बैठक में उपस्थित रहे । शासन द्वारा इनकी जायज  मांग वेतन विसंगति  पर  पर ध्यान नही दिए जाने पर ।इस राज्य के सभी सहायक शिक्षक 5 सितंबर को महाआंदोलन करेगी । इसके लिए।  शिक्षक दिवस 5 सितंबर  को रायपुर में 5 किमी की पैदल मार्च निकालेंग । और तय किये गए धरना स्थल पर पहुंचेंगे । और शिक्षक दिवस रायपुर मव ही मनाएंगे ।

सहायक शिक्षकों को होना होगा एकजुट-

 अपनी जायज मांग को यदि शासन से मनवानी है तो सहायक शिक्षकों को एक जुट होना होगा । इसके लिए सभी पदाधिकारियों द्वारा अपील किया गया है कि यदि हम अपनी मांगों को मनवानी है तो सभी सहायक शिक्षकों को एक जुट रहना होगा । राज्य में एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षाक कार्यरत है ।और अपनी मांगों के लिए एक होना होगा । 

ये भी पढ़ें - स्वतंत्रता दिवस सम्बन्धी दिशा निर्देश 

सहायक शिक्षकों न का एक ही मांग होगा सिर्फ और सिर्फ वेतन विसंगति दूर हो ।ज्ञात हो कि सभी सहायक शिक्षकों को प्रति माह काम से कम लगभग 8से 10 हजार का नुकसान हो रहा है । इसलिए सहायक शिक्षकों का सिर्फ और सिर्फ एक मांग होगा वेतन विसंगति दूर हो ।साथियों ज्ञात हो कि सहायक शिक्षा इस वेतन विसंगति से साल 2013 से झेल रहा है ।जब पुनरीक्षित वेतनमान  दिया उसमे भी ये खाई बानी रही और फिर संविलियन के बाद भी इसे दूर नही किया गया । अब सहयकक शिक्षक अपनी लड़ाई खुद सहायक शिक्षक के दम पर लड़ेगी ।

सहायक शिक्षक फेडरेशन की अगुवाई में होगा आंदोलन 

 सहायक शिक्षक अब अपना आंदोलन अपने दम पर लड़ने जा रही है अब सहायक शिक्षक भीड़ का हिस्सा नही बनाने वाली क्योंकि पिछले बहुत से आंदोलन में उन्हें भीड़ का हिस्सा ही समझ गया । सहायक शिक्षक फेडरेशन ने इससे पहले ही शासन को अपना दम दिखा दिया है ।इसी वर्ष मार्च में हुए आंदोलन में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपने आंदोलन में 50000 हजार की संख्या में पहुंच कर ।अपना आवाज बुलंद किया था । और अपनी जायज मांग हक और अधिकार की लड़ाई के लिए आगे जागरूक हो गये है । 

येभी पढ़ें - बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव तो शिक्षक होंगे जिम्मेदार ,पढ़े पूरी जानकरी 

हमारे whatsap ग्रुप से जुड़ें

Post a Comment

Previous Post Next Post