शिक्षकों की समस्या दूर करने संभागवार ब्लॉक स्तर पर लगेगा केम्प - संवर्धन कार्यक्रम,,

 शिक्षकों की समस्या के निराकरण के लिए एक सराहनीय  गया  है जिसमे शिक्षकों से जुडी वित्तीय,एवं  प्रशासनिक समस्या का त्वरित निराकरण किया जा सकेगा। शिक्षक समस्या  निराकरण के लिए रायपुर संभाग से संवर्धन कार्यक्रम का शुरुवात किया जा रहा है जो की राज्य में अपने तरफ से अनोखी पहल होगा। और रायपुर संभाग राज्य का पहला संभाग होगा  जहां से इस कार्यक्रम को प्रारम्भ किया जाएगा। 

शिक्षकों की वित्तीय एवम प्रशासनिक समस्या दूर करने संवर्धन कार्यक्रम की शुरुवात

संवर्धन नामक कार्यक्रम से शिक्षकों को किसी तरह परेशान होना नहीं पढ़ेगा यह कायक्रम विकाखंड स्तर पर शिविर के माधयम शिक्षकों की समस्या का निराकरण किया जाएगा। बड़ी  संख्या में शिक्षक अपनी समस्या को लेकर शिक्षकीय कार्य  छोड़कर दफ्तर के चक्कर काटते रहते है फिर भी उनका काम नहीं होता ऐसे में संवर्धन कार्यक्रम शिक्षकों केलिए  बहुत ही लाभप्रद होगा और उन्हें कार्यालय के चक्कर कटाने की जरुरत नहीं होगी। 

ये भी पढ़ें - कर्मचारियों के 5 प्रतिशत DA बढ़ाने का आदेश शासन किया जारी , इतने कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

 रायपुर संभाग में 2 अक्टूबर से होगा प्रारम्भ -

 रायपुर संभाग  देवभोग विकासखंड से इस संवर्धन क्रायक्रम का प्रारम्भ किया जा रहा है जिसमे शिक्षकों के वित्तीय एवं प्रशासकीय समस्या का निराकरण किया जाएगा। यह कार्यक्रम रायपुर संभाग के संयुक्त संचालक जे.पी.रथ की पहल पर किया  जा रहा है। ये कार्यक्रम अवकास केदिनों में संचालित किया जायेगा जिससे शैक्षिक कार्य प्रभावित ना हों। 

इन प्रकरणों का निराकरण होगा  

संवर्धन कार्यक्रम के अंतर्गत शिक्षको की  विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जायेगा जिसमे अर्जित अवकास ,सेवापुस्तिका संधारण ,चिकित्सा अवकास ,संतान पालन अवकास ,वेतन अनियमितता ,एरियस ,इंक्रीमेंट ,प्रतियोगी   परीक्ष ामें सम्मलित होने अनुमति, जैसे अन्य समस्या का निराकरण किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - आंकलन एवं एवं मूल्याङ्कन पंजी फार्मेट एवं ग्रेट चार्ट 2021-22 कक्षा 1 से आठवीं तक

सभी संभागों में हो इसी प्रकार  संवर्धन कार्यक्रम - 

इसी प्रकार के कार्यक्रम सभी संभागों में प्रारम्भ होना चाहिए जिससे शिक्षकों के समस्या निदान किया जा सके।  शिक्षक अपनी समस्या को लेकर कई दिनों तक दफ्तर के चक्क्क काटते रहते है।  न ही उनका काम होता है।  इस  लिए सभी संभाग में इसी प्रकार कार्यक्रम होना आवश्यक है।   

ये भी पढ़ें - आंकलन एवं एवं मूल्याङ्कन पंजी फार्मेट एवं ग्रेट चार्ट 2021-22 कक्षा 1 से आठवीं तक 

हमसे जुड़ें - 

 👉टेलीग्राम चैनल

Post a Comment

Previous Post Next Post