22 नवम्बर को कैबिनेट की बैठक ,महगाई भत्ता,पेट्रोल धान ख़रीदी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर लग सकती है मुहर,,,,,

 दो माह बाद भूपेश सरकार केबिनेट की बैठक 22 नवम्बर को होने जा रही है ।इसमें महत्वपूर्ण कर्मचारियों की महगाई भाटिया ,धान खरीदी,पेट्रोल जैसे मुद्दो पर हो सकती चर्चा.... 

ब्रेकिंगcgreporter.com रायपुर-  दो माह बाद 22 नवम्बर को भूपेश केबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है ।प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मचारियों की महगाई भत्ता, पेट्रोल डीज़ल की कीमत,धान खरीदी युवा महोत्सव जैसे मुद्दों पा हो सकती है चर्चा ।इस बैठक पर राज्य के सभी लोगो की निग़ाहें टिकी हुई है। 

किसान के लिए वर्तमान में धान खरीदी में धन की कीमत 2800 रुपये हो सकती है , तो कर्मचारियों के लिए महगाई भत्ता जो कि कई महीनों से लंबित है इसकी सौगात मिल सकती है ।, आम लोगो के लिए पेट्रोल  डीज़ल को कीमत में रियायत मिल सकती है , तो युवाओ के लिए युवा महोत्सव महत्वपूर्ण मुद्दा है । इस लिए इस बैठक में राज्य के सभी लोगो की नजर होगी ।

reed more...... सरकारी नौकरी भर्ती-2021 सहायक ग्रेड-3 भृत्य के 117 पदों पर भर्ती

कर्मचारियों की महगाई भत्ता- महगाई भत्ता की मांग महीनों से चली आ रही है राज्य के कर्मचारी अभी केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में 14%महगाई भत्ता काम पा रही है । इस लिए इस बैठक में राज्य सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों को सौगात दे सकती  है ।गौर तलब हो कि राज्य में कर्मचारियों द्वारा पिछले कई महीनों से महगाई भत्ता की लेकर राज्य  सरकार  पर दबाव बना रहे है । राज्य कर्मचारी को दिवाली में भी महगाई भत्ता का लाभ नही दिया गया ।  अब 22 तारिक को होने वाले बैठक में कर्मचारियों की नजर बानी हुई है ।

reed more.....मंडी निरीक्षक उपनिरीक्षक भर्ती एग्जाम शेड्यूल जारी

पेट्रोल डीज़ल की कीमतें हो सकती है कम-  केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 5 रुपएऔर डीज़ल में 10 रुपए की कीमतें कम की है साथ छत्तीसगढ़ के कई पड़ोसी राज्यों द्वारा भी पेट्रोल डीज़ल के दामो में कटवती की है ।इसके चलते राज्य सरकार पर विपक्ष का दबाव भी बना हुआ है ।  पेट्रोल डीज़ल के कीमतों में कटवती के संकेत मुख्यमंत्री द्वारा दो दिन पहले ही दे चुके है ।

 धान खरीदी एवं कीमत - राज्य सरकार  पहले से ही 1 दिसम्बर से धान खरीदी का ऐलान कर चुकी है । उसके तैयारियों को लेकर राज्य सरकार विशेष चर्चा कर सकती है ।एवम धान की कीमतों को लेकर चर्चा हो सकती है । 

इसके अलावा युवा महोत्सव की चर्चा भी हो सकती है । इस लिए इस बैठक पर राज्य के सभी वर्गों की नजर युवा ,कर्मचारी,किसान आम जनता सभी इस बैठक पर अपनी नजर बनाए हुए है । अब राज्य सरकार क्या निर्णय लेती है । इसकी जानकारी 22 नवम्बर को बैठक के बाद ही पता चल पाएगा।

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post