बिग ब्रेकिंग - सहायक शिक्षक फेडरेशन और वेतन विसंगति के लिए बनी कमिटी की अंतिम बैठक जल्द The final meeting of the committee for assistant teachers federation and pay discrepancy will soon

 cgreporter.com रायपुर - सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति के लिए बनी अंतर्विभागीय कमेटी और सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल की बैठक जल्द होने वाली है।ये बैठक अंतिम बैठक होगी क्योंकि तीन माह का समय दिसंबर में समाप्त होने जा रहा है।  इसकी जानकारी सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा द्वारा दिया गया। 

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति बैठक

अपना गणना पत्रक सौप चूका है फेडरेशन-   
ज्ञात हो की पछले दौर की बैठक में सहयक शिक्षक फेडरेशन द्वारा वेतन गणना पत्रक कमिटी को सौप दिया है। वेतन गणना पत्रक में 9300-34800-4200 वेतनमान के लिए सुझाव दिया गया था। सहायक शिक्षक 2013 से वेतन विसंगति का मार झेल रहा है। प्रतिमाह उन्हें 10 से 12 हजार की आर्थिक हानि हो रही है। वेतन विसंगति सुधारने को लेकर सहायक शिक्षक पिछले कई वर्षों से संघर्ष रत है।  

वेतन विसंगति के लिए गठित कमिटी की होगी अंतिम बैठक -
वेतन विसंगति को लेकर गठित कमिटी की अंतिम बैठक में होने वाली है। बैठक में सहयक शिक्षकों के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। इसके बाद कमिटी अपना रिपोर्ट समय सीमा में सरकार को सौपेगी जिसके बाद सरकार कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर फैसला लेगी। इस बार सहायक शिक्षकों की जायज मांगों पर कमिटी के रिपोर्ट के आधार पर सरकार मुहर लगा सकती है। 
तीन महीने में अपना रिपोर्ट सौपेगी-कमिटी -   
ज्ञात हो की राज्य सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के लिए तीन सदस्ययी कमिटी का गठन किया है जिसमे द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति की रिपोर्ट तीन महीने के बाद सौपेगी इसके लिए प्रथम दौर का बैठक सहायक शिक्षक पदाधिकारियों से हो चुकी है।  अंतिम दौर का बैठक होना है।
अंतिम बैठक और रिपोर्ट में सबकी नजर - 
 सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के लिए गठित अंतर्विभागीय कमिटी की होने वाली अंतिम बैठक पर सबकी नजर होगी। वही 6 दिसंबर को कमिटी की 3 माह की समय अवधि पूर्ण हो जाएगी।  ऐसे में अंतिम बैठक और कमेटी की रिपोर्ट पर सबकी नजर बानी हुए है।  

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post