सहायक शिक्षक फेडरेशन -सरकार को 12 दिसंबर तक अल्टीमेटम,, 13 दिसम्बर को विधान सभा घेराव ,,,,,फेडरेशन वेतन विसंगति के लिए लामबंध जायेंगे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

 cgperorter.com रायपुर - सहायक शिक्षक फेडरेशन की हुए बैठक में सरकार द्वारा वेतन विसंगति को लेकर टाल मटोल करने को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन ने पदाधिकारियों की बैठक कलेक्टॉरेट गार्डन में बुलाई थी। जिसमे राज्य के जिला अध्यक्ष ,ब्लॉक अध्यक्ष ,प्रांतीय संचालक की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया की अभी वेतन विसंगति दूर नहीं हुए है लिहाजा सहायक शिक्षक को आंदोलन का रास्ता पकड़ना होगा। राज्य सरकार वेतन विसंगति के लिए अभी भी टालमटोल कर रहा है। फेडरेशन द्वारा सरकार को 12 दिसंबर तक का समय दिया है। 

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है -11 और 12 दिसंबर को सहायक शिक्षक जिला स्तर पर आंदोलन करेंगे वही 13 दिसंबर को विधान सभा घेराव का आयोजन किया जायेगा।  और अनिश्चित कलीन हड़ताल की सुरुवात किया जायेगा।  

विधान सभा घेराव के बाद सहायक  शिक्षक 14से अनिश्चित कालीन हड़ताल में चले जाएंगे।  राज्य सरकार की बातों में आकर सहायक शिक्षक तीन महीने से वेतन विसंगति दूर होने का इंतिजार कर रहे है।  वही सरकार कमिटी बना कर टालमटोल कर रही है इसे देखते हुए सहायक शिक्षकों ने निर्णय लिया है की 11 तारीख से आंदोलन की शुरवात कर 14 दिसंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल में चले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए डीपीआई ने मंगाई रिक्त पदों की जानकारी  

मनीष मिश्रा ने शिक्षा सचिव से हुए चर्चा को सामने रखा - शिक्षा सचिव ने चर्चा के दौरान कहा है की 17 दिसम्बर तक विधानसभा सत्र के बिच में ही कमिटी अपना रिपोर्ट सरकार को सौप देगी। और कहा की कमिटी पूरा पारदर्शिता के साथ काम करेगी रिपोर्ट सौपने हुए रिपोर्ट की एक कॉपी सहायक शिक्षकों को दिया जाएगा।  

  दस से 12 हजार का नुक्सान झेल रहा सहायक शिक्षक - सहायक शिक्षक पिछले कई वर्षों से वेतन विसंगति की मार झेल रहा है जिसमे सहायक शिक्षकों को  प्रतिमाह दस से बारह हजार का नुक्सान हो रहा है। ऐसे में अपनी  जायज मागो को रखना लाजमी है।  

सहयक शिक्षक दो गुटों में नजर आ रहे है  ऐसे में मांग पूरा कैसे -  ऐसा लगता है की अब सहायक शिक्षक दो गुटों में नजर आ रहे है क्योंकि प्रांताध्यक्ष से नाराज चल रहे सहायक शिक्षक का एक खेमा 6 तारीख से हड़ताल करने जा रहा है।  ऐसे में सहायक शिक्षकों की मांगे कैसे होगी पूरी।प्रांतीय संचालक पदाधिकारियों से नाराज चल रहे सहायक शिक्षक आज से आंदोल की राह पकड़ लिया है।  

 Join our whatsapp group


Post a Comment

Previous Post Next Post