बिग ब्रेकिंग-50 प्रतिशत की उपस्थिति से खुलेंगे स्कूल deo ने दिए निर्देश Schools will open with 50 percent attendance, the District Education Officer has given instructions

 cgreporter.com गौरेला पेंड्रा मरवाही -जिला शिक्षा अधिकारी गौरेला पेंड्रा मरवाही द्वारा जिले में प्राप्त कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए जिला के प्राचार्य प्रधान पाठक को निर्देश  जारी किया है कि सोमवार से जिला में स्कूल 50 प्रतिशत की उपस्तिथि से खोला जाए।

बीते दिनों  जिला में दो छात्र और दो शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मीले थे और वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़त को देखते हुए ये फैसला लिया है । जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिला में सख्त निर्देश के साथ स्कूल 50 प्रतिशत की उपस्तिथि में खोले जाने का निर्देश  किया है ।  ये निर्देश 6 दिसंबर से आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगा। जिला प्रशासन द्वारा स्कूल प्रबंधन को कोरोना नियम का कड़ाई से पालन करने को कहा गाया। 

स्कूल में बैठक व्यवस्था वर्ण माला के आधार पर -

जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश में स्कूलों बैठक व्यवस्था 50 फीसदी के साथ हिंदी वर्णमाला के शब्द के क्रम के अनुसार होना चाहिए एवं बैठक व्यवस्था में पर्याप्त दुरी मास्क एवं कोरोना नियम का कड़ाई से पालन करने को कहा है।  यदि किसी को सर्दी जुकाम के लक्षण दीखेत तो उन्हें तत्काल टेस्ट कराने के निर्देश दिए है।  

हाल ही में जिला में लगातार बढ़ाते कोरोना मामले को देखते हुए  जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है। जिले में 6 कोरोना मरीज मिलने पर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।  वही गॉव में वेक्सिनेशन के लिए प्रेरित करने को कहा है।  

इसे भी पढ़ें - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए डीपीआई ने मंगाई रिक्त पदों की जानकारी 

 

वही देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे है जिससे लोगो की चिंता बढ़ा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को ओमीक्रॉन के 17 नए मामले आये है।  जिससे अब देश में इसकी संख्या 21 हो गयी है।  राजस्थान में 09 महाराष्ट्र में 07 व दिल्ली में 01 मामला सामने आया है।   

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post