आज से शिक्षकों का हड़ताल,,,स्कूल होंगे बंद,,सहायक शिक्षक फेडरेशन ऐलान

 Cgreporter.com रायपुर- सहायक शिक्षक  फिर एक बार सरकार से आरपार की लड़ाई के मूड में आ गए है मांग पूरा नही होने पर 6 दिसम्बर स्कूल बंद कर हड़ताल करने जा रहे हैं। रायपुर कॉलेक्टरेड गार्डन रायपुर में सहायक शिक्षक पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गाई थी जुसमे सभी नाराज चल रहे सहायक शिक्षक पदाधिकारियों को मनाने एवम आगे की स्ट्रेटजी   बनाई गयी है ।

सरकार द्वारा गठित कमेटी की 3 महीने की समय सीमा 5 दिसम्बर को समाप्त होने जा रही है ।ऐसे में यदि सहायक शिक्षकों की मांग पूरा नही होता है तो सभी जिलों में तालाबंदी के साथ स्कूल बंद करने का निर्णय सहायक शिक्षक फैडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा लिया गया है । 

सहायक शिक्षक फेडरेशन अब दो गुटों में नजर आ रहा है ऐसे में एक गुट जो 6 दिसंबर से अपना आंदोलन प्रारम्भ करने जा रहे है उनका कहना है की प्रांतीय सञ्चालक कभी आंदोलन करना नहीं चाहती। इस लिए हमारी मांगे पूरा नहीं हो रही है।  

ऐसे में एक आम सहायक शिक्षक की दुविधा में है आखिर कीस तरफ जाए और ऐसे में क्या राज्य सरकार सहायक शिक्षकों की मांगो को मानेगी। इस तरह दो गुटों में मांग करने पर सरकार सहायक शिक्षकों की मागो परअमल करेगी।  ऐसे में सहायक शिक्षकों को अपना आपसी सहमति बनाकर अपनी मांग रखना चाहिए।   

इसे भी पढ़ें - निष्ठा प्रशिक्षण 3.0  कोर्स 5 और6 दिसंबर  तक करना है पूर्ण  पंजीयन ,,,कैसे करें पंजीयन यहां जाने 

वही राज्य सरकार द्वारा 22 नवम्बर की बैठक में सहायक   शिक्षकों  की पदोन्नति करने one time रिलेक्सेशन देने को कहा है ।पर सहायक शिक्षकों का कहना है कि इस मे बहुत कम सहायक शिक्षकों को फायदा मिलेगा क्योकि 1लाख 9 हजार सहायक शिक्षक है जिसमे सभी की पदोन्नति संभव नही ।इस लिये सहायक शिक्षक अब सिर्फ वेतन विसंगति दूर होने पर ही मानेगे। और अपनी मांग पर अडिग रहेंगे फेडरेशन के पदाधिकारियों की प्रमुख मांग सिर्फ वेतन विसंगति दूर करना है ।

इसे भी पढ़ें - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए डीपीआई ने मंगाई रिक्त पदों की जानकारी 

वेतन विसंगति ही प्रमुख मांग -

फेडरेशन पदाधिकारियों ने पदोन्नति देने की बात को स्वागत योग्य फैसला बताया साथ ही येभी कहा कि हमारी मांग पूरे 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षकों के लिए है जिसमे सभी को फायदा हो पदोन्नति में 20 से तीस हजार सहायक शिक्षकों को ही फायदा होगा परन्तु क्रमोन्नति एवम वेतन विसंगति में पूरे सहायक शिक्षकों को होगा ।इस लिए हमारी प्रमुख मां वेतन विसंगति दूर करना है ।

 Join our whatsapp group


Post a Comment

Previous Post Next Post