बिग ब्रैकिंग-सहायक शिक्षक फेडरेशन और शिक्षा सचिव की बैठक खत्म,,,कमिटी 17 दिसंबर से पहले सरकार को सौपेगी अपना रिपोर्ट,,,,

 Cgreporter.com-रायपुर-सहायक शिक्षक फेडरेशन और शिक्षा सचिव के बीच चल रहे बैठक समाप्त होगी । सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी और शिक्षा सचिव के बीच चली 50 मिनट की लम्बी बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सहायक शिक्षक किस भी हाल में वेतन विसंगति से कम किसी बात पर नही मानेगा ।

सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रतिनिधि मंडल मनीष मिश्रा की अगुवाई में सचिव सुखचंद यादव अवस्थी कुर्रे ,राजू टंडन सहित १२ सदस्य बैठक  हुए। फेडरेशन  मंडल ने शिक्षा सचिव से दो टूक कहा की सहयक शिक्षक किसी भी स्थिति में बिना वेतन विसंगति दूर किये बिना संतुष्ट नहीं होंगे।  वही मनीष मिश्रा ने कहा की सरकार द्वारा one time रेलेक्सेशन में कुछ ही सहायक शिक्षक को ही बेनिफिट होगा।  और बड़ी संख्या में सहायक शिक्षकों को इसका लाभ नहीं मिलेगा  इस लिए सहायक शिक्षक की एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति दूर होना चाहिए।  

वही शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने सहायक  अस्वस्थ किया की कमिटी 17 दिसंबर तक अपनी रपोर्ट सरकार को सौप देगी  आश्वस्त किया की फेडरेशन को कमिटी की रिपोर्ट की जानकारी पूरी  तरह दे दी जाएगी।  ताकि रिपोर्ट में पारदर्शिता रहे। 

प्रतिनिधि मंडल की मांग - 

प्रतिनिधि मंडल ने  बैठक में चर्चा के दौरान कहा की सहायक सहायक शिक्षक की एक ही मांग है की  विसंगति दूर हो। वही अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा की आज शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह के साथ लम्बी बैठक हुई जिसमे उन्होंने आश्वस्त किया की सहायक शिक्षकों की मांगों पर कमिटी गंभीर है। लेकिन विधान सभा के चलते कमिटी की बैठक नहीं हो पा रही है। 17 दिसंबर के पहले ही कमिटी अपना रिपोर्ट सरकार को सौपेगी। मनीष मिश्रा ने येभी कहा की हम आंदोलन से पीछे नहीं है। कल हमारी बड़ी बैठक होगी जिसमे आगे का निर्णय लिया जायेगा। और जिसमे सहायक शिक्षकों की राय होगी  उसके अनुसार काम किया जायेगा।  

मनीष मिश्रा ने कहा आज भी सहायक शिक्षक अपनी मांग पर अडिग है और  विसंगति दूर से कुछ कम  नहीं चलेगा ,हालांकि राज्य सरकार ओने टाइम रेलेक्सेशन देने की बात कही  है पर उसमे बहुत कम सहायक शिक्षकों को इसका फायदा होगा। इस लिए  सहायक शिक्षकों का  एक ही मांग वेतन विसंगति दूर हो। ,,

सरकार करेगी सहायक शिक्षकों की पदोन्नति -   सरकार पहले ही सहायक शिक्षकों को वन टाइम रेलेक्सेशन देते हुए तीन  साल पूर्ण करने वाले सहायक शिक्षकों का पदोन्नति प्राथमिक शाला प्रधानपाठक एवं शिक्षक पद पर करने जा रही है।  इसके लिए DPI द्वारा विभाग से रिक्त पदों की सूचि भी मगाई गई है।  

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post