राज्य में कोरोना खतरा बढ़ा -24 बच्चे संक्रमित,, स्कूल हो सकते है बंद ?- Corona threat increased in the state - 24 children infected, schools may be closed?

reporter.com -राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है पिछले कुछ दिनों से मामला में बढ़ोत्तरी हो रही है। बात करें स्कूलों की तो रायगढ़ नवोदय विद्यालय में दो स्टाफ सहित एक छात्र भी शामिल है रायगढ़ नवोदय विद्यालय में कुल 4 बच्चे संक्रमित हो चुके है।  अब तक 24 बच्चे संक्रमित हो चुके है। जिनकी उम्र 6 से 12 वर्ष के बिच है। 
राज्य में बाईट 24 घंटे में 49 मरीज मिले है रायपुर में 5 संक्रमित मिले है और राज्य में कोरोना से 1 की मौत हुए है। वही रायगढ़ में 15 मरीज मिले जिसमे एक नवोदय विद्यालय का छात्र भी शामिल है।  अब राज्य में एक्टीवे केश की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है। अब राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हो गई है।रायपुर में बीते दो दिनों में 3 बच्चे संक्रमित मिले है।  

राज्य में लगातार स्कूली बच्चे संक्रमित हो रहे है ऐसे में राज्य सरकार क्या स्कूल बंद करने का निर्णय ले सकती है। पिछले डेढ़ वर्ष बाद इस वर्ष स्कूल अगस्त में प्रारम्भ हुआ है। वही बच्चों की पढ़ाई पर असर पढ़ा है। 

राज्य में संक्रमित होने पर ओमीक्रान की होगी जांच - 
राज्य में कोरोना संक्रमण के बचते हुए मामले को देखते हुए राज्य महामारी नियंत्रण विभाग के डायरेक्टर डॉ सुभाष मिश्रा ने कहा है की राज्य में कोरोना पॉजिटिव आने पर ओमिक्रोन जांच के लिए भुनेश्वर भेजा जायेगा।  बच्चो में कोरोना बढ़ी तीव्र गति से फैल रही है जिसके कारण जीमोन जांच कराई जाएगी।  
देश के कई राज्यों में 3 गुना बढे मामले -  
दिल्ली हरियाणा गुजरात में कोरोना के मामले पिछले दस दिनों में 3 गुना इजाफा हुआ है।  वही ओमीक्रॉन से मरने मरने वालों की संख्या शून्य है। केस बढ़ने की रफ्तार दूसरी लहर से ज्यादा है। दूसरी लहर में इतनी रफ़्तार से पॉजिटिव नहीं आये थे।  

देश में ओमीक्रॉन के मामले 6 सौ के पार मृत्यु  शून्य - 
अब तक देश में ओमीक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 600 से पार हो गयी है। इसमें से 375 मरीज तीन राज्यों से है।  वही 70 % मरीजों में इसकी कोई लक्षण नजर नहीं आता है। और 30% मरीजों में हलके लक्षण नजर आते है। देश के लिए अभी अच्छी खबर या है की ओमीक्रॉन से ग्रसित एक भी मरीज की हालत गंभीर नहीं हुई है। और अबतक 150 मरीज ठीक हो चुके है।  
1 जनवरी से 15 से 17 वर्ष के आयु वाले बच्चों को लगेंगे टिके -
देश में तीन  जनवरी से 15 से 17 वर्ष के आयु वाले बच्चों को टिका लगाना प्रारम्भ हो जायेगा। इसके लिए बच्चे ऑनलाइन रजिस्ट्रशन करा सकते है। इसके लिए बच्चे के स्कूल रिजल्ट मान्य होगा जिसमे जन्मतिथि हो और स्कूल द्वारा जारी आईडी  कार्ड भी मान्य होगा।  बच्चों को सिर्फ कोवेक्सीन ही लगाया जाएगा।   

हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें - 

Post a Comment

Previous Post Next Post