chhattisgarh patwari bharti pariksha 2022पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 परीक्षा परिणाम जारिअपना रिजल्ट यहां चेक करें

सीजी रिपोर्टर रायपुर- छत्तीसगढ़ पटवारी भर्ती परीक्षा 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता धारी परीक्षार्थी अपना आवेदन 4 मार्च 2022 से ऑनलाइन व्यापम की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in में कर सकते हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2022 थी।

छत्तीसगढ़ वेबसाइट परीक्षा मंडल द्वारा रचित छत्तीसगढ़ शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग नया रायपुर के द्वारा जारी प पत्र के आधार पर पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 हेतु व्यापम द्वारा निम्नानुसार परीक्षा कार्यक्रम तैयार प्रस्तावित किया गया है।

परीक्षा का नाम - पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022

पद -पटवारी 

विभाग -  राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग

वेतनमान - 5200 -20200 

कुल पद - 301 

जिलावार पदों की आबंटन  संख्या देखे 

आवेदन करने की प्रक्रिया- पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की अधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 4 मार्च 2022 शुक्रवार है और अंतिम तिथि 22 मार्च 2022 मंगलवार रात्रि 11:59 तक कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि- सुधार के लिए आप 23 से 25 मार्च 2022 तक सुधार कर सकते हैं

परीक्षा की संभावित तिथि- 24अप्रैल 2022 रविवार

परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव -अब 10 अप्रैल के जगह 17 अप्रैल को होने वाली है। निचे आदेश डाउनलोड करें -  पटवारी भर्ती परीक्षा की परीक्षा की संभावित तिथि एक बार फिर से बदली गई है 17 अप्रैल को ईस्टर का पर्व होने के कारण पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा की परीक्षा तिथि में पुनः संशोधन करते हुए दिनांक 24 अप्रैल 2022 को निर्धारित की गई है साथ सहायक ग्रेड 3 डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर संयुक्त भर्ती परीक्षा हेतु 24 अप्रैल 2022 को परीक्षा का आयोजन किया जाना था जिसके बारे में अभी कोई सूचना प्रदान नहीं की गई है। इन परीक्षा के तिथि बाद में दी जाएगी।  

डाउनलोड करें 

परीक्षा का समय- पूर्वाहन

परीक्षा केंद्र और राज्य के  28 जिला मुख्यालयों में

पटवारी परीक्षा पाठ्यक्रम- डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें 

अंतिम आंसर - यहां देखें

परीक्षा परिणाम के लिए डायरेक्ट लिंक- यहां देखें

इसे भी पढ़ें - cgtet परीक्षा मॉडल आंसर देखे 

चयन की प्रक्रिया-  चयन प्रक्रिया के लिए छत्तीसगढ़ राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देशानुसार जिला के स्थानीय निवासी सी जिला में आवंटित पद अनुसार आवेदन कर सकते हैं कोई भी परीक्षार्थी अपने जिला के अलावा अन्य जिला में आवेदन नहीं कर सकता। चयन की प्रक्रिया परीक्षार्थी के परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर जिला में वरीयता क्रम के अनुसार होगा।

ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमें जुड़ने के लिए निचे दिए व्हाट्सअप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ें - 

Post a Comment

Previous Post Next Post