वेतन विसंगति को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं फेडरेशन के बीच चल रही बैठक समाप्त वेतन विसंगति को लेकर कहीं ये बात

 Cgreporter रायपुर शिक्षा विभाग केे अधिकारियों एवं सहायक शिक्षषक फेडरेशन के बीच वेतन विसंगति एवं प्रमोशन के मुद्दे को लेकर चल रही बैठक करीबन 1 घंटे के बाद समाप्त हो गई है। चली बैठक में महत्वपूर्ण एवं सहायक शिक्षकों के लिए अहम मुद्दा वेतन विसंगति एवं प्रमोशन को लेकर अधिकारियों एवं सहायक शिक्षषक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के बीच लंबी चर्चा हुई। बैठक की शुरुआत सहायक शिक्षकोंं की वेतन विसंगति के मांग को लेकर प्रारंंभ हुआ। आज केेे बैठक में डीपीआई सुनील जैन मौजूद रहे साथ ही साथ शिक्षा विभाग केे कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

वेतन वेतन विसंगति को लेकर मनीष मिश्रा ने अपनी बात रखते हुए कहीं यह बात

मनीष मिश्रा ने अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा की सरकार द्वारा बनी कमिटी का रिपोर्ट अब तक नहीं सौंपी गई नाही उसका सामने आया है कोई निष्कर्ष सामने आया है वेतन विसंगति को लेकर सरकार के तरफ से अब तक कोई सार्थक आश्वासन नहीं मिल पाया है लिहाजा एक लाख 9000 सहायक शिक्षकों के मन में अभी भी अलग-अलग आशंकाएं व्याप्त है । प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अपनी मांगों को रखते हुए वेतन विसंगति को लेकर प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में कमेटी द्वारा अपना रिपोर्ट शासन को जल्द सौंपा जाना चाहिए साथ ही रिपोर्ट को सार्वजनिक भी किया जाना चाहिए।

इसे  पढ़ें - प्रदेश के कर्मचारी संगठन हुए लामबंद 17% डीए के लिए करेंगे आंदोलन

इस पर शिक्षा विभाग के अधिकारी डीपीआई सुनील जैन ने सहायक शिक्षक फेडरेशन को आश्वस्त किया कि सरकार द्वारा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया जा चुका है की पहले प्रमोशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाए इसके पश्चात बाकी बचे सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति दूर करने की पहल की जाएगी। 

प्रमोशन को लेकर हुई ये बात

 प्रमोशन को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा कहां गया की प्रमोशन के नियम पूरे प्रदेश में एकरूपता नहीं है हर संभाग में एक ही विषय पर अलग-अलग निर्देश जारी हो रहा है जिस से सहायक शिक्षक परेशान है। एक संभाग द्वारा निर्देश जारी किया जाता है दूसरे संभाग में वह निर्देश बदल दिया जाता है वही स्थानांतरण एवं डबल स्नातक सहित अन्य मुद्दों को लेकर स्पष्ट दिशानिर्देश जारी नहीं किया गया है । जिससे अलग-अलग स्थानों से नियम को लेकर शिकायतें आ रहे हैं।

इसे पढ़ें -स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम में प्रवेश हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी

डीपीआई द्वारा प्रमोशन को लेकर आश्वस्त किया कि कल सभी संयुक्त संचालक जिला शिक्षा अधिकारी के साथ डीपीआई और शिक्षा सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने जा रही है इस कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश जारी किया जाएगा की सभी संभाग में नियम में एकरूपता रखी जाए।

आज के बैठक में फेडरेशन के तरफ से प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा प्रदेश प्रवक्ता बसंत कौशिक प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव टंडन प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी प्रदेश महामंत्री रंजीत बनर्जी प्रदेश महासचिव अश्वनी कुर्रे मुंगेली जिला अध्यक्ष राजेंद्र नवरंग राजनंदगांव जिला अध्यक्ष शंकर साहू बिलासपुर जिला अध्यक्ष ढोला लाल पटेल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमें जुड़ने के लिए निचे दिए व्हाट्सअप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ें - 


Post a Comment

Previous Post Next Post