CGPSC व्यापम के बाद अब विशेष कनिष्ठ कर्मचारी बोर्ड की परीक्षा होगा फ्री

 cgreporter रायपुर -छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री माननीय  बघेल द्वारा प्रतियोगी परीक्षा भर्ती के लिए लिया जाने वाला शुल्क अब फ्री हो  जाएगा। ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपने बजट में पास किया  की cgvyapam (छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल) CGPSC (छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग) की सभी परीक्षाओं  के लिए किसी प्रकार का शुल्क भुक्तान करने की आवश्यकता नहीं होगी सभी परीक्षाएं फ्री में आयोजित किया जाएगा।  इसके बाद आज मुख्यमंत्री बघेल जी द्वारा  कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा शुल्क माफ़  किसी प्रकार की शुल्क नहीं लिया जाएगा।  


विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड क्या है ? WHAT IS junior staff selection board 

कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड व्यापम की तर्ज पर बस्तर संभाग एवं सरगुजा संभाग में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की भर्ती की परीक्षा के लिए परीक्षा ।

इसे  पढ़ें - प्रदेश के कर्मचारी संगठन हुए लामबंद 17% डीए के लिए करेंगे आंदोलन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन द्वारा प्रदेश के बस्तर और सरगुजा संभाग के सभी जिलों सहित गौरेला पेंड्रा मरवाही एवं कोरबा जिले में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के पदों पर स्थानीय निवासी युवाओं की भर्ती के लिए विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड का गठन किया गया है। कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड व्यापम की तर्ज पर विभिन्न विभागों में रिक्त तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के पदों की पूर्ति के लिए चयन परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से पात्र अभ्यर्थियों का चयन करेगा बस्तर सरगुजा सहित संबंधित जिलों में कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के गठन किया गया है।

इसे पढ़ें -स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम में प्रवेश हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी

करिश कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से तृतीय एवं चतुर्थ कर्मचारी की भर्ती व्यापम की परीक्षा प्रणाली को अपनाते हुए किया जाएगा। बस्तर संभाग के स्थानीय निवासियों के लिए प्रथम चरण में भर्ती के लिए राज्य शासन को भेजे गए प्रस्ताव में स्वीकृति उपरांत भर्ती की कार्यवाही की जाएगी।

ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमें जुड़ने के लिए निचे दिए व्हाट्सअप और टेलीग्राम चैनल से जुड़ें - 

Post a Comment

Previous Post Next Post