कर्मचारियों का चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान लंबित दिए और सातवें वेतनमान पर एचआरए को लेकर कर्मचारी करेंगे आंदोलन

 Cgreporter.com रायपुर - राज्य के कर्मचारियों द्वारा लंबित डीए को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान कर दिया है। ज्ञात हो कि केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को 34% डीए का भुगतान कर रहा है वही छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को अभी भी सिर्फ 22% दिए का भुगतान कर रही है जिसको लेकर कर्मचारी अधिकारी काफी निराश है। और अब डीए एवं सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा का गणना की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया है।

राज्य के कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा अपने लंबित मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है। आंदोलन 30 मई 2022 से राज्य के लाखों अधिकारी कर्मचारी इस चरणबद्ध आंदोलन का आगाज करेंगे।

इसे भी पढ़ें -एमएससी नर्सिंग एवं पोस्ट बेसिक नर्सिंग की परीक्षा तिथि घोषित

चार चरणों में होगा आंदोलन- आंदोलन का पहला चरण 30 मई 2022 से प्रारंभ होगी इस दिन राज्य के लाखों अधिकारी कर्मचारी अवकाश लेकर ब्लॉक तहसील जिला आदि जगहों में आंदोलन कर हड़ताल हेतु नोटिस सौंपेंगे। दूसरे चरण में 29 जून को अवकाश लेकर राजधानी रायपुर में महारैली निकाली जाएगी। तीसरे चरण में 25 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक 506 काम बंद कलम बंद आंदोलन किया जाएगा एक आंदोलन के बाद भी दिमाग पूरा नहीं होती है तो फिर मांग पूरा होते तब अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें - Cg state govt DA order छत्तीसगढ़ सरकार वित्त विभाग ने जारी किया 5 प्रतिशत महगाई भत्ता आदेश

मई में 5% DA दिए जाएंगे-

राज्य के कर्मचारियों को 5% डीए मई से दिए जाने का आदेश जारी हो गया है जिसमें किसी भी प्रकार की एरियस प्राप्त नहीं होंगे। जिससे लाखों कर्मचारियों को लाखों रुपए की आर्थिक क्षति हो चुका है।

राज्य में दिया जा रहा है अलग-अलग DA- वर्तमान में राज्य में कर्मचारियों को तीन तरह के अलग-अलग डीए प्रदान किए जा रहे हैं बिजली विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से 34% डीए प्रदान की जा रही है वही भारतीय सेवा के अफसरों को 31%DA प्रदान की जा रही है। राज्य में कार्यरत राज्य के पौने चार लाख कर्मचारियों को उनके अधिकार से वंचित करते हुए वर्तमान में 22% डीए प्रदान की जा रही है। 

हमसे जुड़ने के लिए निचे दिए व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें -

WhatsApp group 03 

WhatsApp group 04 

Post a Comment

Previous Post Next Post