मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए निर्णय Decisions taken in the cabinet meeting on 12th July

 cgreporter रायपुर 12 जुलाई राज्य के मंत्री मंडल की बैठक आज रखा गया। जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया आज के बैठक में निम्न महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।  

  • प्रथम अनुपूरक अनुमान वर्ष 2023 24 का स्थापन बाबत छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक 2023 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया।
  • नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण के पुनर्वास योजना के अंतर्गत यथा संशोधित कंडिका 5.5 के अनुसार ग्राम राखी के परियोजना प्रभावितों को पात्रता अनुसार बाड़ी हेतु खुली भूमि आवंटित करने का निर्णय लिया गया।
  • लेयर 1 के 12 ग्राम में नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण के भूमि स्वामित्व की भूमि पर का बीज पात्र परिवारों को निर्धारित सीमा अनुसार वसाहट पट्टा प्रदान करने का निर्णय लिया गया।
  • छत्तीसगढ़ राज्य में विभिन्न वर्गों के लिए उद्योग स्थापना हेतु विभिन्न प्रकार की छूट अनुदान एवं रियायतें घोषित की गई है राज्य में वृहद मेगा अल्ट्रा मेगा उद्योगों की स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए औद्योगिक नीति 2,000 1924 के अंतर्गत विशेष निवेश प्रोत्साहन पैकेज क्रियान्वयन नियम 2019 को समावेशित करने का निर्णय लिया गया।
  • छत्तीसगढ़ राज्य में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक नीति 2,000 1924 में व्हीकल इस कैंपिंग पॉलिसी को शामिल करने के साथ ही स्टांप शुल्क में खूब मंडी शुल्क में छूट राज्य में वन एवं बीमार उद्योगों के लिए विशेष निवेश प्रोत्साहन पैकेज परिवहन अनुदान विद्युत शुल्क छूट संबंधी संशोधनों के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।
  • छत्तीसगढ़ राजस्व तृतीय श्रेणी लिपिक वर्गीय सेवा भर्ती नियम 1985 की अनुसूची 4 को शिथिल करते हुए ऑडिटर सहायक अधीक्षक से अधीक्षक राजस्व के 38 रिक्त पदों पर पदोन्नति हेतु केवल एक बार 3 वर्ष की छूट प्रदान करने का निर्णय लिया गया।
  • छत्तीसगढ़ ब्राह्मण समुदाय जिला बिलासपुर को आवंटित भूमि में सुख प्रदान करने का निर्णय लिया गया।
पीडीएफ डाउनलोड करें

इसे भी पढ़ें -mahila bal vikas me supervisor bharti-2023  सिलेबस ,प्रीवियस ईयर question paper 

Post a Comment

Previous Post Next Post