सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों की मंत्रालय में बैठक शिक्षा सचिव से होगी चर्चा

 cgreporter.com रायपुर- सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी कल शिक्षा सचिव से करेंगे बात कल शिक्षा सचिव ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों को बैठक के लिए आमंत्रित किया है।  इसकी जानकारी सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बाताया की -हमें शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह सर का फोन आया था और दोपहर 2 बजे चर्चा के लिए बुलाया है। हमने 5  दिसंबर को बड़ी बैठक बुलाया है जिसमे सहायक शिक्षक फेडरेशन के सभी पदाधिकारियों की बैठक रखी गयी है।  शिक्षा सचिव से अपनी बातें रखेंगे साथ ही उन्हें समझायेंगे की हमरा एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति है और इसके लिए आंदोलन के लिए किसी हद तक जा सकते है।  

आज होनी थी बैठक - 
वेतन विसंगति के मुद्दे में प्रमुख सचिव अलोक शुक्ला और शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह से आज ही होनी थी बैठक पर प्रमुख सचिव अलोक शुक्ला के बहार होने एवं शिक्षा सचिव के व्यस्तता के कारन बैठक नहीं हो पाया।  अब शिक्षा सचिव द्वारा फोन कर सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी को बैठक के लिए आमंत्रित किया है।  बैठक 4 दिसंबर को दोपहर 2 बजे प्रारम्भ होगा। जिसमे शिक्षक अपना पक्ष रखेंगे।  
पदोन्नति से सहायक शिक्षक खुस नहीं - 
सहायक शिक्षकों के लिए राज्य सरकार द्वारा वन टाइम रेलेक्सेशन दिया है जिसमे 5 वर्ष को काम कर 3 वर्ष में प्रमोशन देने के लिए कहा है।  पर इससे सहयक शिक्षक खुस नहीं है। क्योंकि उनका कहना है की इससे कुछ ही शिक्षकों को फायदा होगा और बाकि हमारे शिक्षक साथी इससे वंचित रह जायेंगे।  इसा लिए हमारा एक मांग की सहयक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर किया जाए।  
5 दिसंबर को सहायक शिक्षकफेडरेशन  के पदाधिकारियों की बड़ी बैठक -  
सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया की 5 दिसंबर को फेडरेशन के पदाधिकारियों की बैठक राखी गयी है।   यदि 4 दिसंबर की बैठक में हमरी मांगे पूरा नहीं होने पर आगे की स्ट्रेटजी तैयार  की जाएगी।सहायक शिक्षक वेतन विसंगति को लेकर आंदोलन करेंगे।  
6 दिसम्बर से होंगे स्कूल बंद - 
सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दिया है वो  नहीं होने पर 6 दिसंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल  प्रारम्भ कर देंगे। और राज्य के सभी प्रायमरी स्कूलों में तले बंदी की स्थिति आ जाएगी।   इसके लिए मनीष मिश्रा ने 5 दिसंबर को बड़ी बैठक बुलाई है। जिसमे आगे की रणनीति तैयार किया जायेगा।  इसके साथ ही सहायक शिक्षक का एक वर्ग और तैयार हो रहे है जिसमे सिर्फ अपने बेनिफिट के लिए कार्य करते है।  

Join our whatsapp group

Post a Comment

Previous Post Next Post