महंगाई भत्ता को लेकर 32 संगठनों का एक साथ आंदोलन 11 से 13 अप्रैल तक तालाबंदी

 Cgreporter महंगाई भत्ता को लेकर कर्मचारियों में आंदोलन की शुरुआत कर दी है राज्य में कर्मचारियों अधिकारियों की महंगाई भत्ता 17% लंबित है जिसको लेकर कर्मचारी अधिकारी संगठन एक बार फिर तालाबंदी के मूड में आ गए हैं 11 से 13 अप्रैल को होने वाले आंदोलन में 32 संगठनों द्वारा एक साथ आंदोलन किया जाएगा विगत दो से तीन वर्ष में सही समय पर महंगाई भत्ता नहीं मिल लेता आप 17% महंगाई भत्ता लंबित है जिससे कर्मचारी अधिकारी में रोष व्याप्त है। 11 से 13 अप्रैल तीन दिवसीय आंदोलन का आगाज कर दिया है।

कई शिक्षक संगठन भी होंगे शामिल-  

मंगाई भक्तों संघर्ष मोर्चा में 32 संगठन शामिल है जिसमें से कई शिक्षक संगठन भी इस संघर्ष मोर्चा में शामिल होने जा रहे हैं साले शिक्षक संघ व्याख्याता संघ एवं राज्य शिक्षक संघ इस इस आंदोलन में 3 दिन के अवकाश लेकर शामिल होने जा रहे हैं । वही कर्मचारी संगठनों ने महंगाई भत्ता को लेकर राज्य सरकार द्वारा गुमराह करने एवं लेट लतीफ करने का आरोप लगाया । गौरतलब हो कि वर्तमान में शासकीय कर्मचारियों अधिकारियों के 17% महंगाई भत्ता लंबित है वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता प्रदान की जा रही है जबकि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अपने अधिकारी कर्मचारियों को 17% महंगाई भत्ता दी जा रही है इसके लिए कर 32 संगठनों ने तालाबंदी करने का निर्णय लिया है।

इसे भी पढ़ें - शिक्षक पदोन्नति -सहायक शिक्षक ,शिक्षक पदोन्नति पर आज होगी सुनवाई ,,,,,

इसे  पढ़ें - प्रदेश के कर्मचारी संगठन हुए लामबंद 17% डीए के लिए करेंगे आंदोलन

महंगाई भत्ता का को लेकर मुख्यमंत्री ने कही ये  बात:- 

4अप्रैल को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सम्मान के लिए बुलाया या मांग रखने के लिए,,,, जितनी खुशी आपके चेहरे पर सम्मान देते वक्त था उससे ज्यादा अपनी मांग रखने वक्त दिख रहा है। आप लोग आज अपना मांग भी रख लीजिए मैं आपको निराश नहीं करूंगा और जल्द ही महंगाई भत्ता की सौगात मिलेगी।

Join our whatsapp group



👉whatsapp 0

Post a Comment

Previous Post Next Post